छत्तीसगढ़

स्‍पेशल कोर्ट में किया पेश निलंबित आइपीएस जीपी सिंह को

Spread the love

रायपुर
 छत्‍तीसगढ़ में निलंबित आइपीएस अधिकारी जीपी सिंह की पुलिस रिमांड शुक्रवार शाम खत्म हो गई। स्पेशल कोर्ट में निलंबित आइपीएस अधिकारी जीपी सिंह को पेश किया गया। विशेष मजिस्ट्रेट लीना अग्रवाल की कोर्ट में लाया गया। अतिरिक्त कोर्ट परिसर में जीपी सिंह मौजूद।

 

जीपी सिंह ने कोर्ट परिसर में विशेष मजिस्ट्रेट के सामने पेश होने से पहले वहां मौजूद पत्रकारों से कहा कि एसीबी की जांच में हर बिंदु का जवाब दिया जा रहा है। आप जानते हैं कि यह राजनीति षड्यंत्र है और मैंने नागरिक आपूर्ति निगम के घोटाले में रमन सिंह और वीणा सिंह को फंसाने से इनकार कर दिया था। जिसके कारण आज मुझे यह झेलना पड़ रहा है।

चर्चा है कि अब तक की पूछताछ में जीपी सिंह का जिस तरह का रवैया है उसे देखते हुए ब्यूरो फिर से पुलिस रिमांड मांग सकती है। इधर, जीपी सिंह की तरफ से भी आज शुक्रवार को जमानत आवेदन पेश किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि जीपी सिंह को दो दिन रिमांड में लिया गया था।

सात पेनड्राइव पर अटकी जांच

ब्यूरो की टीम ने जीपी सिंह से सात पेनड्राइव को लेकर भी पूछताछ की। सूत्रों की मानें तो इस पेनड्राइव में सरकार विरोधी गतिविधियों के सबूत हैं। हालांकि जांच में जीपी सिंह ने पेनड्राइव की जानकारी होने से इनकार किया है। ब्यूरो ने जीपी सिंह के घर छापे के दौरान कुछ पेन ड्राइव जब्त किया था, लेकिन टीम को यह आशंका है कि कुछ और पेन ड्राइव है, जिसे जीपी सिंह ने कहीं और छिपा रखा है। ब्यूरो के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो फरारी के दौरान जीपी सिंह कहां-कहां रुके थे, उसकी पड़ताल भी शुरू कर दी गई है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close