ग्वालियरमध्य प्रदेश

समस्त एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों में आवश्यकतानुसार पलंग और ऑक्सीजन प्लांट चेक करें – कलेक्टर

Spread the love

मुरैना
कलेक्टर बी.कार्तिकेयन ने जिले के समस्त एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ, नगरीय निकायों के सीएमओ को निर्देश दिये है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों की स्वास्थ्य सुविधाओं का अवलोकन करें और हॉस्पीटलों की क्षमता के अनुसार पर्याप्त पलंगों की संख्या हो, जहां ऑक्सीजन प्लांट लगे है, वहां यह सुनिश्चित कर लिया जाये कि ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में पलंगों पर पहुंच रही है। कलेक्टर ने कहा कि अम्बाह अस्पताल में दूसरा ऑक्सीजन प्लांट चालू नहीं है। एसडीएम तत्काल अपनी उपस्थिति में उसे चालू करायें।
    
कलेक्टर ने सीएमएचओ, सिविल सर्जन को निर्देश दिये कि जिला चिकित्सालय में नवीन आईसीयू कक्ष बनकर तैयार है, इसमें 40 पलंग लगाये जाने है, इन पलंगों के बारे में तत्काल व्यवस्थायें करायी जायें। जिला चिकित्सालय में संभवतः सभी उपकरण सहित व्यवस्थायें करली गई है। इसके बावजूद भी मरीज को असुविधायें मिली तो डॉक्टरों की खैर नहीं होगी। जनरेटर ऑटोमेटिक सिस्टम करायें, विद्युत जाने पर जनरेटर चालू तत्काल होना चाहिये। उन्हांने कहा कि इसी प्रकार सीएससी, पीएससी पर भी जनरेटर की सुविधायें मुहैया करायी जायेगी। इसके लिये पूरी तैयारियां बीएमओ करायें।

उन्होंने समस्त जनपद सीईओ को निर्देश दिये है कि ग्रामीण क्षेत्रों में पॉजिटिव व्यक्ति पाये जाते है तो उन्हें उसके घर में न रखते हुये गांव के स्कूल, पंचायत भवन में उसकी व्यवस्था करायी जाये। जिस घर में कोविड पॉजिटिव व्यक्ति पाये जाते है तो उन घरों पर कोविड पर्चा और वेरिकेटिंग लगाये जायें। उन परिवारों को हिदायत दे दी जाये कि कोविड समाप्त होने तक परिवार के एक भी सदस्य घर से बाहर नहीं निकलेंगे, घर से बाहर निकलने पर कोविड नियमों के तहत कार्यवाही होगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close