ग्वालियरमध्य प्रदेश

संजीवनी सीएलएफ को केन्द्रीय मंत्री तोमर ने आजीविका एक्सप्रेस की चाबी भेंट की

Spread the love

मुरैना
केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने दिव्यांशी स्व-सहायता समूह पहाड़गढ़ को आजीविका एक्सप्रेस की चाबी भेंट की तथा आजीविका एक्सप्रेस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना भी किया। इस अवसर पर जौरा विधायक सूवेदार सिंह रजौधा, कलेक्टर बी.कार्तिकेयन, जिला पंचायत के सीईओ रोशन कुमार सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. योगेशपाल गुप्ता, नगर निगम कमिश्नर संजीव कुमार जैन, आजीविका मिशन की ओर दिनेश तोमर एवं समूह की अध्यक्ष उपस्थित थीं।                
    
विदित है कि सीएलएफ की अध्यक्षा ने बताया कि यह एक्सप्रेस को संचालित करने के लिये नाबार्ड द्वारा 5 लाख रूपये की राशि का अनुदान दिया गया है। शेष राशि समूह द्वारा लगाई गई है। यह आजीविका एक्सप्रेस सहरिया बाहुल्य क्षेत्र पहाडगढ़ के उन क्षेत्रों में प्रतिदिन पहुंचेगी, जिन क्षेत्रों में सहरिया परिवार के लोगों को वाहन सुविधा नहीं मिल पाती है। आजीविका एक्सप्रेस बहुत कम किराया लेकर सहरिया परिवारों को आवश्यकता के अनुसार बाजार लाना-ले जाने का कार्य करेगी। वहीं इसी सीएलएफ को शहद की सीएफसी के लिये 77 लाख का स्वीकृति पत्र दिया।
    
नाबार्ड से आजीविका मिशन मुरैना जनपद के संगम सीएलएफ को भी 5 लाख रूपये का अनुदान आजीविका मार्ट संचालित करने हेतु पुरानी कलेक्ट्रेट के लिये दिए है। जिसमे डीडीएम नाबार्ड भी उपस्थित थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close