देश

मुंबई में कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ रही हैं धज्जियां, दादर मंडी में जुटी भारी भीड़

Spread the love

मुंबई
देश में कोरोना के मामले हर रोज काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। एक बार फिर से देश में हर रोज लाखों कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। आज भी स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जो ताजा आंकड़े जारी किए गए हैं उसके अनुसार पिछळे 24 घंटों में 2.71 लाख से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। बावजूद इसके लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं और अपने साथ दूसरों की जान खतरे में डाल रहे हैं। मुंबई में लगातार कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन का मामला सामने आ रहा है। यहां दादर सब्जी मंडी में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली है।

 आज सुबह की जो तस्वीर सामने आई है उसमे देखा जा सकता है कि लोगों की भारी भीड़ मंडी में इकट्ठा है, लोग ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और ना ही मास्क पहने हैं। 5 महीने के बच्चे को तुरंत जरूरत है ओपन हार्ट सर्जरी की, मदद करें crowd बता दें कि मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 10661 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 11 लोगों की मौत हो गई है। प्रदेश कोविड टास्क फोर्स के सदस्य डॉक्टर शशांक जोशी ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के मामलों में काफी तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली थी, लेकिन बहुत ही कम लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था और कुछ ही लोगों को ऑक्सीजन की कमी महसूस हुई थी। जिस तेजी से कोरोना के मामले बढ़े थे उसी रफ्तार में एकदम से कोरोना के मामले तेजी से कम भी हुए थे। अभी तक मुंबई में भी कोरोना की तीसरी लहर ने इसी तरह से व्यवहार किया है।
 पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। 9 जनवरी से 15 जनवरी के बीच कोरोना के मामले 291084 सामने आए थे जबकि पिछले हफ्ते 187665 मामले थे। पुणे, नागपुर और अन्य जिलों में मामले जनवरी के दूसरे हफ्ते से बढ़ने लगे थे। कोरोना के एक्टिव मामले 73518 हैं जिसमे गिरावट देखने को मिल रही है लेकिन महाराष्ट्र में 264441 मामले हैं जोकि बढ़ रहे हैं। डॉक्टर शशांक जोशी का कहना है कि मुंबई में कोरोना अपने चरम पर पहुंच चुका है और अब मामलों में गिरावट देखने को मिलेगी।
 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close