जबलपुरमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश: छिंदवाड़ा जिले में आसाराम गुरुकुल में सिलेंडर फटा, इंजीनियर की मौत

Spread the love

छिंदवाड़ा
छिंदवाड़ा जिले के आसाराम गुरुकुल में शुक्रवार  को खाना बनाते वक्त रसोई घर में रखा बायलर सिलेंडर में विस्फोट हो गया जिससे एक की मौत हो गई। मृतक गुरुकुल का इंजीनियर बताया जाता है।  हादसे के वक्त वहां नाश्ता कर रही महिलाएं घायल हो गईं। गनीमत यह रही कि बच्चे वहां मौजूद नहीं थे नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। छिंदवाड़ा के परासिया रोड पर आसाराम गुरुकुल है जहां आज सुबह आठ बजे हादसा हुआ है। बताया जाता है कि आसाराम गुरुकुल में बच्चों के लिए खाना पकाया जाता है जिसके लिए बाहर से सिलेंडर लाया गया था। सिलेंडर खराब होने पर हैदराबाद से आए इंजीनियर योद्धाजी ठीक करने बुलाया गया था जो उसे सही कर रहा था तभी धमाका हुआ। योद्धाजी की घटना में मौत हो गई। योद्धाजी की हाल ही में नियुक्ति हुई थी।

नाश्ता कर रही चार महिलाएं घायल
घटना के बारे में एडिशनल एसपी संजीव कुमार उइके ने एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि घटना में कुछ लोग घायल भी हुए हैं। बताया जाता है कि घटना में बरारीपुरा की 45 साल की उर्मिला कारटे, गुरुकुल में ही रहने वाली 28 साल की नीता साहू, मोहन नगर की 45 साल की माया सिसौदिया व कावेरी नगर की 40 साल की शशि डेहरिया घायल हुई हैं।

घटना की जांच शुरू
आसाराम गुरुकुल में हुई इस घटना के बाद मौके पर पंहुची प्रशासनिक टीम मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि  गुरुकुल में 300 बच्चे पढ़ते हैं। इस हादसे के बाद आश्रम प्रबंधन की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बावजूद आवाजाही को लेकर सवाल उठ रहे हैं। फिलहाल पुलिस घायलों के इलाज को प्राथमिकता दे रही है।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close