भोपालमध्य प्रदेश

ब्यूरोक्रेट्स बने कोरोना फाइटर्स फील्ड में कर रहे दिन-रात

Spread the love

भोपाल। विश्व आपदा कोरोना से निपटने के लिए भोपाल कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव और कलेक्टर तरुण पिथोड़े रात-दिन एक कर रहे हैं। रोज सुबह 8 बजे से फील्ड में उतरने से लेकर अपने अधीनस्थ अफसरों के साथ व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग और संभाग के सभी अफसरों से रोजाना बातचीत का क्रम इन दोनों अफसरों का रोजाना जारी है। भोपाल संभाग आयुक्त कल्पना श्रीवास्तव रोजाना कमिश्नर आॅफिस में बैठकर संभाग के सभी जिलों के कलेक्टरों से महामारी कोरोना को लेकर की जा रही व्यवस्थाओं पर बात करती हैं। फीडबैक लेती हैं और कोई समस्या हो तो उसके निराकरण के उपाय भी कलेक्टरों को बताती हैं। वहीं मेडिकल कॉलेज का रोजाना रिव्यू कमिश्नर कर रही हैं। कहां किस कर्मचारी को डेप्यूट करने की जरूरत है, कोरोना की जांच के लिए कैट मास्क और सैनिटाइजर की सप्लाई बाधित तो नहीं हो रही इन सब का रिव्यू वे करती हैं। हर दूसरे दिन स्मार्ट सिटी स्थित कंट्रोल रूम पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा भी लेते हैं।

भोपाल डीआईजी इरशाद वली लगातार शहर में भ्रमण कर रहे हैं। लॉक डाऊन का पालन करवाने के लिए अपने अफसरों और जवानों को लगातार निर्देश दे रहे हैं। साथ ही संक्रमित क्षेत्र के लोगों की आवाजाही रोकने के लिए अपने प्रयास कर रहे हैं।

नगर निगम आयुक्त वी विजयदत्ता इस संक्रमण को रोकने के लिए सड़कों पर मोर्चा संभाले हुए हैं। वे पूरे भोपाल की साफ-सफाई को लेकर विशेष ध्यान दे रहे हैं। जिन-जिन क्षेत्रों में लोग संक्रमित मिले हैं, उन क्षेत्रों को सेनेटाइज कर रहे हैं। स्मार्ट सिटी सेंटर में बने कोरोना के कंट्रोल रूम की भी वे मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close