भोपालमध्य प्रदेश

बाहर से आए दल के दस जवान संक्रमित, गणतंत्र दिवस पर सशस्त्र बल की सिर्फ 12 टुकड़ियां होंगी शामिल

Spread the love

भोपाल
गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह पर कोरोना का साया छाने लगा है। भोपाल के लाल परेड मैदान पर होने वाले मुख्य समारोह में प्रदेश के बाहर से आई टुकड़ी के कई जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनका इलाज चल रहा है। इसके चलते अब यहां पर बहुत ही सावधानी के साथ इसकी रिहर्सल की जा रही है।

जानकारी के अनुसार इस बार छत्तीसगढ़ का एक दल गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह की परेड में शामिल होने के लिए आया था। इस दल ने कुछ दिनों तक रिहर्सल की। इसके बाद एक-एक कर दस जवान कोरोना संक्रमित हो गए। इन सभी को खुशीलाल आयुर्वेदिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर इनका इलाज चल रहा है। इतने जवान के कोरोना संक्रमित होते ही इस पूरे दल को रिहर्सल में शामिल होने से अब रोक दिया गया है। इसके चलते अब यह संशय बना हुआ है कि छत्तीसगढ़ पुलिस का यह दल गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह की परेड में शामिल होगा या नहीं।

इधर इस कोरोना की तीसरी लहर के चलते अब सिर्फ 12 सशस्त्र बल की टुकड़ियां ही परेड में शामिल होंगी। इसमें इस बार वन विभाग, स्काउट गाईड और महिलाओं का शौर्य दल परेड में शामिल नहीं होगा। वहीं अश्वरोही दल को भी शामिल नहीं किया जा रहा है। कोरोना के कारण इस बार परेड दलों के जवानों के बीच में पूर्व से ज्यादा दूरी रखी जाएगी। वहीं हर प्लाटून में जवानों की संख्या भी इस बार कम रखी जाएगी।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close