इंदौरमध्य प्रदेश

दो खाली ऑक्सीजन टैंकर एयरलिफ्ट कर भिलाई लाये अब ऑक्सीजन फिलिंग के बाद जाएंगे इंदौर

Spread the love

रायपुर
देश में ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे राज्यों के लिए वायुसेना संकट मोचन का काम कर रही है. रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में वायुसेना के सबसे बड़े विमान C-17 ग्लोबमास्टर से दो खाली ऑक्सीजन टैंकर एयरलिफ्ट कर लाये गये, जिन्हें छत्तीसगढ़ से लिक्विड ऑक्सीजन लेकर इंदौर भेजा जाएगा.

रायपुर एयरपोर्ट के निदेशक राकेश आर सहाय ने बताया कि वायुसेना के विमान C-17 ग्लोबमास्टर ने बुधवार शाम 4 बजकर 47 मिनट पर रायपुर एयरपोर्ट में लैंडिंग की. ऑक्सीजन के लिए 2 खाली टैंकर्स एयरलिफ्ट कर लाये गये थे, जो 30 मीट्रिक टन क्षमता के थे. दोनों टैंकरों में ऑक्सीजन भरने के लिए रायपुर एयरपोर्ट से टैंकरों को भिलाई स्टील प्लांट रवाना किया गया.

यहां से ऑक्सीजन भरने के बाद टैंकरों को सड़क मार्ग से इंदौर भेजा जाएगा. वहीं, वायुसेना का विमान C-17 ग्लोबमास्टर 6 बजकर 19 मिनट पर जामनगर के लिए रवाना हो गया. रायपुर एयरपोर्ट में वायुसेना के इस विमान की लैंडिंग से टेकऑफ के लिए सारी तैयारी कर ली गयी थी ताकि विमान के पहुंचने पर तुरंत टैंकर्स को भिलाई के लिए रवाना किया जा सके.

देश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या ने ऑक्सीजन की ज़रूरत को बढ़ा दिया है. इसकी आपूर्ति के लिए अलग-अलग स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं, जिसमें भिलाई स्टील प्लांट की अहम भूमिका है. यहां से ऑक्सीजन की सप्लाई प्रदेश के अलावा देश के अन्य राज्यों में भी की जा रही है और इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के इंदौर के लिए भी ऑक्सीजन भिलाई स्टील प्लांट द्वारा भेजी जा रही है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close