भोपालमध्य प्रदेश

जेल एवं गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने किया भोपाल सेंट्रल जेल का भ्रमण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Spread the love

भोपाल
जेल एवं गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल सेंट्रल जेल  का भ्रमण कर बंदियों का हालचाल जाना। उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद कहा कि  कोरोना संकट की घड़ी में  उनकी चिंता करना हमारा  दायित्व है, इसीलिए आज जेल का भ्रमण कर बंदियों से उनकी कुशलक्षेम पूछी है। जेल प्रशासन को सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश भी  दिए गए हैं।

डॉ. मिश्रा ने कहा कि कोरोना काल में बंदियों के स्वास्थ्य की चिंता के दृष्टिगत ही सरकार ने 60 दिवस के आपात पैरोल का निर्णय लिया है। सरकार द्वारा दिए गए आपात पैरोल का लाभ प्रथम चरण में 4 हजार 500 बंदियों को मिलेगा। इसके पश्चात जैसे-जैसे आवेदन प्राप्त होंगे महानिदेशक जेल विचार कर आवश्यक निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा कि  बंदियों के परिजनों को  चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।जेल प्रशासन  बंदियों को सभी  आवश्यक  सुविधाएँ मुहैया करा रहा है और किसी भी बंदी को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

सभी जेलों में चलेगा 'योग रखें निरोग' कार्यक्रम
डॉ. मिश्रा ने कहा कि कोरोना के संकट में कैदियों के मनोबल को ऊँचा बनाए रखने के लिए सभी जेलों में 'योग रखे निरोग'' कार्यक्रम चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जेलों में ध्यान संबंधी कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं। भोपाल सेंट्रल जेल के भ्रमण के दौरान गृह मंत्री डॉ. मिश्रा के साथ महानिदेशक जेल एवं सुधारात्मक सेवाएँ अरविंद कुमार, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक अवस्थी, जेल अधीक्षक दिनेश नरगावे एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close