देश

कोरोना से जंग में 5 साल की जुड़वा बहनों ने पिगी बैंक से दिए 7 हजार रुपये

Spread the love

 
मुंबई

महाराष्ट्र में तेजी से पैर पसारते जा रहे कोरोना वायरस से जारी जंग में दो छोटी बच्चियों ने शानदार उदाहरण पेश किया है। मुंबई से सटे पालघर की रहने वाली पांच साल की दो जुड़वा बहनों ने अपने गुल्लक में सेव करके रखे गए पैसों को मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में दान कर दिया। दोनों बच्चियों का नाम कशिश और मिष्टी है। उनके पिता कमलेश ग्राम विकास अधिकारी हैं। दोनों बच्चियों ने अपने पिगी बैंक में सेव किए गए रुपयों में से पालघर जिला प्रशासन को 7 हजार 775 रुपये देने का फैसला किया। कमलेश ने बताया कि अपने घरों को लौट रहे मजदूरों को उनके ग्राम पंचायत की तरफ से खाना और पानी दिया जा रहा था। उनकी बेटियां यह जानना चह रही थीं कि पंचायत की तरफ से ऐसा क्यों किया जा रहा है। वायरस के बारे में बताने पर बच्चियों ने अपनी पॉकेट मनी से पैसे दे दिए।
 
गौरतलब है कि महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष को राज्य में कोरोना वायरस से लड़ाई में मदद के लिए अबतक कुल 93.05 करोड़ रुपये मिल चुके हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। मंगलवार को ही इस फंड में 80 करोड़ रुपये आए।

अधिकारी ने कहा कि सबसे बड़ा दान शिरडी के साईं बाबा ट्रस्ट किया गया है, जिसने 51 करोड़ रुपये दिये हैं। इसके बाद महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) के अधिकारियों का नंबर आता है, जिन्होंने अपना एक-एक दिन का वेतन दान करते हुए कुल 11 करोड़ रुपये दिये हैं।
 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close