देश

एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने पीएम मोदी से मिलकर इस संबंध में पूरी जानकारी दी

Spread the love

नई दिल्ली
कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे मरीजों की मदद के लिए भारतीय वायुसेना भी मोर्चा संभाल लिया है। इंडियन एयरफोर्स देश में तरल ऑक्सीजन की सप्लाई के साथ-साथ विदेशों से भी मेडिकल किट और ऑक्सीजन केंटेनर्स भारत आयात कर रहा है। यह सब काम खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निगरानी में किया जा रहा है। बुधवार को एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया (राकेश कुमार सिंह भदौरिया) ने पीएम मोदी से मिलकर इस संबंध में पूरी जानकारी दी।

आरकेएस भदौरिया ने पीएम मोदी को भारतीय वायुसेना द्वारा कोविड संबंधित स्थिति में मदद करने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर जानकारी दी। एयर चीफ मार्शल ने बताया कि आईएएफ सभी इलाकों को कवर करने के लिए बड़े और मध्यम आकार के विमान तैनात कर रहा है। आरकेएस भदौरिया ने पीएम मोदी को भारतीय वायुसेना द्वारा स्थापित एक कोविड समर्पित एयर सपोर्ट सेल के बारे में विस्तार से जानकारी दी जिसके तहत कोरोना से संबंधित ऑप्स के लिए विभिन्न मंत्रालयों और एजेंसियों के साथ तेजी समन्वय स्थापित किया जा रहा है।
 
पीएम मोदी ने भी एयर चीफ मार्शल से भारतीय वायुसेना कर्मियों और उनके परिवारों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। एयर चीफ मार्शल ने उन्हें अवगत कराया कि इंडियन एयरफोर्स में कर्मियों का टीकाकरण कवरेज संतोषजनक है और यह लक्ष्‍य के बेहद करीब पहुंच गया है। उन्होंने पीएम को यह भी बताया कि भारतीय वायुसेना के तहत अस्पतालों में कोविड की सुविधा में वृद्धि हुई है और जहां भी संभव हो नागरिकों की मदद की जा रही है। इस बीच पीएम मोदी ने वायुसेना प्रमुख से हुई बातचीत में ऑक्सीजन टैंकर और आवश्यक वस्तुओं की सुरक्षित तरीके से और तेज आवाजाही पर जोर दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close