छत्तीसगढ़

आरोहण बीपीओ सेन्टर के युवा 24 घंटे तीन पालियों में दे रहे हैं सेवाएं

Spread the love

राजनांदगांव
कोविड की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा दिग्विजय स्टेडियम में स्थापित कंट्रोल रूम की हेल्पलाईन नंबर 7440203333 में लगातार सेवाएं दी जा रही है। कलेक्टर  तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा जारी कंट्रोल रूम नम्बर में 10 युवाओं को चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के लिए कंट्रोल रूम से जोड़ा गया है। अब एक ही नंबर पर जनसामान्य को समस्त जानकारी उपलब्ध होंगी।

आरोहण बीपीओ सेन्टर के 10 युवा 24 घंटे यहाँ सेवा दे रहे हैं। यहां कोरोना जांच, होम आईसोलेशन के उपचार, कोविड अस्पतालाओं की जानकारी, दवाओं तथा एम्बुलेंस की जानकारी, डॉक्टरों की चिकित्सीय सलाह भी दी जाएगी। कोविड-19 पॉजिटिव मरीज की सूची के आधार पर होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करने की जानकारी, घर में दूसरा शौचालय उपयोग करने के संबंध में सुझाव दिया जा रहा है। इसी तरह सैम्पल संग्रहण करने के लिए कन्ट्रोल रूम नम्बर को कॉल फॉरवार्डिंग से जोड़ा गया है। जिले के सभी विकासखण्ड के सभी बीएमओ के सम्पर्क नम्बर इन 10 युवाओं को दिया गया है, वे उनसे समन्वय कर दवाई वितरण, भोजन की व्यवस्था एवं टीकाकरण से संबधित जानकारी दे रहे हैं।

कोविड-19 के मरीज की टेस्टिंग के लिए टीम भेजना, डॉक्टर से आॅनलाइन परामर्श एवं चिकित्सा सुविधा प्रदान करने का कार्य भी किया जा रहा है। मरीज को घबराहट होने पर डॉक्टर से कांफ्रेंस में लेकर सलाह एवं परामर्श भी दिया जा रहा है। आरोहण बीपीओ सेन्टर के युवा 24 घंटे तीन पालियों में सेवाएं दे रहे हैं। कोविड-19 के मरीजों का सैम्पल लेने के बाद टेस्टिंग रिपोर्ट का डाटा एन्ट्री भी युवाओं द्वारा किया जा रहा है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close