देश

असम के सोनितपुर में 24 घंटे में दूसरी बार आया भूकंप, 3.5 मापी गई तीव्रता 

Spread the love

सोनितपुर
कोरोना वायरस महामारी से खौफजदा लोग शुक्रवार की दोपहर अचानक धरती हिलने से घबरा गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी से मिली जानकारी के मुताबिक असम के सोनितपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई है। 4 बजकर 49 मिनट पर आए इस झटके से किसी भी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। बता दें कि पिछले 24 घंटे में यह दूसरी बार है जब सोनितपुर के लोगों ने भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। बता दें कि पिछले तीन दिनों से असम में लगातार झटके महसूस किए जा रहे हैं। इससे पहले राज्य में बीते बुधवार 6.4 तीव्रता वाला झटका आया था जिससे सड़कों और इमारतों में दरार आ गई थी।

 भूकंप सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर आय, जिसकी तीव्रता 6.4 आंकी गई थी। भूकंप के केंद्र का पता नहीं चल पाया लेकिन कहा जा रहा है कि लोगों ने भूकंप के झटकों को काफी देर तक महसूस किया । लोग अपने घरों से बाहर निकल आए थे, कई इमारतों में दरारें पड़ गईं। भूकंप को लेकर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी ट्वीट किया था।

कोरोना के कहर के बीच भूकंप के झटके से हिला हरियाणा, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3 सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, 'असम में भूकंप का बड़ा झटका महसूस किया गया है, मैं हर किसी के कुशल मंगल होने की कामना करता हूं, साथ ही लोगों से अपील करता हूं कि वो पूरी तरह से अलर्ट रहें, मैं अन्य जिलों से भी अपडेट ले रहा हूं।' वहीं बीते 24 घंटे के अदंर आज दूसरा झटका महसूस होने से असम के लोग भयभीत हो गए हैं। गुरुवार को नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.3 मापी गई थी। एआरईआईडीए के अध्यक्ष पीके शर्मा कहा था कि भूकंप भारी नुकसान पहुंचाने वाला था क्योंकि उसका केंद्र सतह से नजदीक था।
 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close