विदेश

कोरोना वायरस से अमेरिका में 2 दिन में 4 हजार लोगों की मौत, अब तक 14 हजार से ज्यादा की गई जान

Spread the love

 वॉशिंगटन 
कोरोना वायरस ने सुपरपावर अमेरिका को पस्त कर दिया है। अमेरिका में लगातार दूसरे दिन करीब 2 हजार लोगों मौत हुई है। केवल दो दिन में यह करीब 4 हजार लोगों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हो चुकी है। अब तक यहां 14695 लोगों की जान जा चुकी है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की ओर से बुधवार शाम 8:30 बजे जारी लिस्ट के मुताबिक 24 घंटे में यहां रेकॉर्ड 1973 लोगों की मौत हुई है, जो पिछले दिन के 1939 मौतों से अधिक है। अमेरिका में 14695 लोग कोरोना की वजह से दम तोड़ चुके हैं। मौतों की संख्या के मामले में अमेरिका स्पेन (14555) से आगे निकल गया है। कोरोना की वजह से सबसे अधिक 17,669 लोग इटली में मारे गए हैं। 
 
दुनिया में 15 लाख से अधिक संक्रमित
पिछले साल दिसंबर में चीन से निकला कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। दुनियाभर में अब तक 15 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से करीब 88 हजार की मौत हो चुकी है, जबकि 3 लाख 29 हजार लोग ठीक हो चुके हैं।

अमेरिका में 4 लाख 30 हजार मरीज
अमेरिका में सबसे अधिक 4 लाख 30 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इसके बाद सबसे अधिक 1 लाख 48 हजार कोरोना मरीज स्पेन में हैं। इटली में 1 लाख 39 हजार लोग इस वायरस से संक्रमित हुए हैं। जर्मनी में 1 लाख 13 हजार लोग संक्रमित हुए हैं जिनमें से 2,349 लोगों की जान गई है। 1 लाक से अधिक मरीजों वाले देशों में सबसे कम मृत्यु दर जर्मनी में ही है। फ्रांस में भी 1 लाख 12 हजार लोग संक्रमित हुए हैं। यहां 10,800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।   

आशंका से कम मौतें: ट्रंप
इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि नए आंकड़ों से पता चलता है कि जितनी आशंका थी, उससे कम मौतें हुई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ताजा आंकड़ों से पता चलता है कि अफ्रीकी अमेरिकी समुदाय इस विषाणु के लिहाज से अधिक संवेदनशील है। उन्होंने कोरोना वायरस पर व्हाइट हाउस कार्य बल के संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हमें इस बात के सबूत मिल रहे हैं कि अफ्रीकी अमेरिकी हमारे देश के अन्य नागरिकों के मुकाबले अधिक संख्या में इससे प्रभावित हैं।'

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close