राजनीतिक

कोरोना के बढ़ते मामलों पर पीएम मोदी का ट्वीट, अनावश्यक यात्राएं आपकी मदद नहीं करेंगी, घर पर रहें

Spread the love

नई दिल्ली

कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और अब मरीजों की संख्या 271 हो गई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके लिखा है कि यह कभी नहीं भूलना- सावधान रहो, मगर घबराओ नहीं! न केवल घर पर रहना जरूरी है, बल्कि उस शहर/कस्बे में भी रहना जहां आप हैं। अनावश्यक यात्राएं आपकी या दूसरों की मदद नहीं करेंगी। इस समय में हमारी ओर से हर छोटे प्रयास का एक बड़ा प्रभाव होगा। पीएम मोदी ने दूसरे ट्वीट में कहा है कि यह समय है जब हम सभी को डॉक्टरों और अधिकारियों द्वारा दी गई सलाह को सुनना चाहिए, जिन लोगों को घर में क्वारंटाइन करने को कहा गया है, उनको निर्देशों का पालन करने का आग्रह करता हूं। यह आपकी सुरक्षा के साथ-साथ आपके मित्रों और परिवार की भी रक्षा करेगा। अनावश्यक यात्राएं आपकी मदद नहीं करेंगी, घर पर रहें।

 

दुनिया के लिये आतंक का पयार्य बन चुके कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार की कड़ी को तोड़ने के लिये उत्तर प्रदेश ने कमर कस ली है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील को सर माथे पर लेते हुये समूचे राज्य ने संगठित होकर इस पर अमल करना शुरू भी कर दिया है। जनता कर्फ्यू की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संदेश ने गरीब और कमजोर तबके की चिंताओं को दूर किया है जबकि व्यापारी संगठनो, पेट्रोल पंप एसोसियेशन और सार्वजनिक वाहनो की एसोसियशनो ने एक सुर में रविवार को कफ्यूर् का सफल बनाने की मुहिम का हिस्सा बनने की रजामंदी जाहिर की है।

 

निजी उपक्रमों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों ने रविवार को बंदी के बावजूद अपने कर्मचारियों को पूरा वेतन देने का एलान किया है वहीं मंदिर,मस्जिद,गुरूद्वारो समेत सभी धमोर् के पूजास्थलो को बंद रखने का फैसला किया गया है। लोगबाग आज यानी शनिवार से ही जनता कर्फ्यू का अभ्यास करने में जुट गये है जिसके चलते लखनऊ,कानपुर,आगरा और वाराणसी समेत राज्य के अधिसंख्य जिलों में आमतौर पर सन्नाटा पसरा देखा जा रहा है। लोगबाग जरूरी काम से ही घरो से बाहर निकल रहे हैं।

 

बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर भीड़ न के बराबर है। यूपी रोडवेज ने एक बयान जारी कर रविवार को सुबह छह बजे से रात दस बजे तक बसों का संचालन निरस्त करने की घोषणा की है वहीं पेट्रोल ट्रेडर्स एसोसियेशन ने भी राज्य भर के पेट्रोल पंप को कल बंद रखने का फैसला किया है। ये पेट्रोल पंपों पर हालांकि एंबुलेंस,पुलिस वाहन और फायर ब्रिगेड की गाडियों के लिये उपलब्ध रहेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close