ग्वालियरमध्य प्रदेश

कलेक्टर की अध्यक्षता में एकीकृत सहकारी विकास परियोजना की बैठक संपन्न

Spread the love

 मुरैना
एकीकृत सहकारी विकास परियोजना मुरैना की जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक कलेक्टर श्रीमती प्रियंका दास की अध्यक्षता में गत दिवस कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में की गई।       
    कलेक्टर श्रीमती प्रियंका दास ने विपणन सहकारी संस्था मर्या कैलारस एवं विपणन सहकारी संस्था मर्या अम्बाह में 500 एम.टी. गोदाम के निर्माण के स्थान पर 1000 एम.टी. गोदाम निर्माण कार्य हेतु उक्त दोनो संस्थाओं में भूमि की उपलब्धता एवं भंण्डारण सरंचना को दृष्टिगत रखते हुये 25-25 लाख रूपये की अतिरिक्त राशि दिये जाने को सहमति प्रदान की गयी। सतनाम बीज उत्पादक सहकारी संस्था मर्यादित कैलारस को डायवर्सन फंड में से ग्रेडिंग मशीन स्थापना हेतु 23.22 लाख रूपये की आर्थिक सहायता दिये जाने का प्रस्ताव अग्रेषित करने की सहमति प्रदान की गयी। शिक्षित श्रमिक उद्योग सहकारी प्रिंटिंग प्रेस संस्था मर्यादित मुरैना को डायवर्सन फंड में से आॅफसेट प्रिंटिंग पे्रस लगाने हेतु 15.37 लाख रूपये की आर्थिक सहायता दिये जाने का प्रस्ताव अग्रेषित करने की सहमति प्रदान की गयी। 100 मे.टन. गोदाम निर्माण की 110 लाख डायवर्सन करने की स्वीकृति दी गयी। परियोजना के कार्यकाल में एक वर्ष की वृद्धि किये जाने का प्रस्ताव अग्रेषित करने की सहमति प्रदान की गयी।  

    मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला सहकारी केन्द्रीय बैक मर्यादित मुरैना को बैक के मुख्यालय भवन निर्माण कार्य में गति लाने तथा बैक शाखा बानमौर के भवन का ई-टेंडर कर कार्य तत्काल प्रारंभ करने तथा शाखा रिठोंराकलाॅ में भवन निर्माण का एस्टीमेट,नक्शा एवं समस्त दस्तावेज तत्काल प्रस्तुत करने के निर्देश कलेक्टर श्रीमती प्रियंका दास ने दिये। उन्होंने एकीकृत सहकारी विकास परियोजना मुरैना के निर्माणाधीन समस्त कार्यो को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश परियोजना के उपयंत्री एवं विकास अधिकारियो को दिये।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close