उत्तरप्रदेशराज्य

UP में अब शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह 7 बजे तक रहेगा , बढ़ा लॉकडाउन का टाइम

Spread the love

लखनऊ
उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने अब वीकेंड लॉकडाउन का समय बढ़ा दिया है। प्रदेश में अब तीन दिन का लॉकडाउन रहेगा। यान‍ि शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक यूपी के हर जिले में लॉकडाउन लगाया जाएगा। बता दें, बुधवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यूपी सरकार को 5 बड़े शहरों में 14 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का आग्रह किया था। सरकार की ओर से संपूर्ण लॉकडाउन लगाने से इनकार कर द‍िया गया है, लेकिन संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब वीकेंड लॉकडाउन की अवधि को धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है। 

20 मई तक कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्‍कूल बंद बता दें, उत्तर प्रदेश में कोरोना के चलते 20 मई 2021 तक कक्षा 1 से 8 तक के समस्त परिषदीय/ सहायता प्राप्त/ मान्यता प्राप्त /कस्तूरबा विद्यालय एवं अन्य बोर्ड के विद्यालयों में शैक्षिक कार्य पूरी तरह बंद करने का आदेश जारी किया गया है। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने बताया कि 20 मई 2021 तक छात्र-छात्राएं विद्यालय में उपस्थित नहीं होंगे। प्रदेश के बेसिक शिक्षा, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. सतीश द्विवेदी ने इस संबंध में ट़्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब वर्तमान शैक्षिक सत्र के अंत (20 मई 2021) तक बेसिक शिक्षा परिषद के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों तथा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं को घर से कार्य करने की अनुमति होगी। 

UP IAS एसोसिएशन व राजस्व परिषद के अध्यक्ष दीपक त्रिवेदी का कोरोना से नि‍धन, सीएम ने जताया शोक यूपी में कोरोना के 29 से ज्‍यादा नए मामले उत्‍तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 29,824 नए मामले सामने आए थे, जबकि 35,903 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कल प्रदेश में 1,86,588 सैंपल्स की जांच की गई, अब तक प्रदेश में कुल 4,03,28,141 सैंपल्स टेस्ट किए गए हैं। प्रदेश में वैक्सीन की पहली डोज अब तक 99,75,626 लोगों को दी जा चुकी है, जबकि वैक्सीन की दूसरी डोज अब तक 21,13,088 लोगों को दी जा चुकी है।
 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close