बिज़नेस

TVS की बाइक-स्कूटर्स पर 11 हजार की छूट

Spread the love

नई दिल्ली
TVS ने अपने सभी BS4 टू-वीलर्स पर 11 हजार रुपये डिस्काउंट की घोषणा की है। यह छूट कंपनी की बीएस4 बाइक्स और स्कूटर्स पर उपलब्ध है, जिनमें Apache RR310 से लेकर Scooty तक पर शामिल हैं। वहीं, BS4 XL100 मोपेड पर कंपनी 7,500 रुपये का डिस्काउंट दे रही है। इस छूट के बाद मोपेड की कीमत 30,490 रुपये हो गई है, जो इसे दुनिया के सबसे सस्ते टू-वीलर्स में से एक बनाता है।

अगर आप डिस्कांउट वाले टीवीएस के बीएस4 टू-वीलर को बुक कर चाहते हैं, तो इसके लिए आपको कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा। यह ऑफर सिर्फ ऑनलाइन बुकिंग पर उपलब्ध है। इससे संबंधित डीटेल के लिए टीवीएस की वेबसाइट चेक करें। लॉकडाउन खत्म होने के बाद आप संबंधित डीलर से अपना वीइकल ले सकते हैं।

कोरोना वायरस से रुकी बिक्री को रफ्तार देने की कोशिश
कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते देश भर में लॉकडाउन है। ऐसे में गाड़ियों की खरीदारी बंद है। दूसरी ओर, कंपनियों पर बीएस4 स्टॉक खत्म करने का दबाव है। इसी को देखते हुए टीवीएस ने इस डिस्काउंट की घोषणा की है, ताकि बीएस4 वीइकल्स का स्टॉक खत्म किया जा सके।

सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत
बता दें कि अप्रैल से देश में बीएस6 एमिशन नॉर्म्स लागू हो जाएंगे। इसके चलते पहले BS4 वाहनों की सेल की अंतिम तारीख 31 मार्च तय की गई थी। मगर कोरोना वायरस की वजह से देश भर में लॉकडाउन को देखते हुए फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स असोसिएशन (FADA) ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए डेडलाइन को आगे बढ़ाने की मांग की। कोर्ट ने लॉकडाउन खत्म होने के बाद BS4 गाड़ियों को सेल करने के लिए 10 दिन की मोहलत दी है।

हालांकि, कोर्ट ने अपने फैसले में यह भी कहा कि बढ़े हुए 10 दिनों में BS4 के पूरे स्टॉक का 10 फीसदी ही सेल किया जाएगा और दिल्ली NCR में BS4 वाहनों की सेल नहीं होगी। यानी BS4 वाहनों का 90 फीसदी स्टॉक अनसोल्ड रहेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close