देश

MP के कुछ हिस्सों में कोल्ड-डे, ओडिशा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में बरस सकते हैं बादल

Spread the love

नई दिल्ली
भारत के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. भारतीय मौसम विभाग  ने बताया है कि छत्तीसगढ़, तेलंगाना समेत कई राज्यों में आज बारिश हो सकती है. सर्दियों को लेकर विभाग ने बताया कि उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में अगले तीन दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा. हालांकि, इसके बाद न्यूनतम तापमान धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस धीरे-धीरे बढ़ेगा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाने के कारण न्यूनतम तापमान मामूली रूप से बढ़ा और सामान्य से एक डिग्री अधिक रहते हुए 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली का अधिकतम पारा 18.1 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से दो डिग्री कम है.

विभाग ने बताया कि बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में 14 जनवरी तक हल्की/मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में इस दौरान मध्य बारिश हो सकती है. IMD के अनुसार, ओडिशा में 13 जनवरी को पृथक भारी बारिश का अनुमान है. खास बात है कि ओडिशा में हो रही बेमौसम बारिश ने किसानों की परेशानियां बढ़ा दी हैं.

ओडिशा में चक्रवाती परिसंचरण की वजह से बुधवार को बेमौसम बारिश हुई. मौसम विभाग ने बुधवार को अगले 24 घंटे के दौरान और वर्षा होने का पूर्वानुमान जताया है. कंधमाल जिले के कलिंग में सबसे अधिक 154 मिमी बारिश दर्ज की गई है. कंधमाल जिले के ही जी उदयगिरी में 72.4 मिमी, बोलंगीर के सलेभाटा में 70.4 मिमी, नबरंगपुर के झारीगांव में 65 मिमी और कंधमाल के तिकाबली में 57 मिमी बारिश हुई है. भुवनेश्वर में 6.6 मिमी तो कटक में 2 मिमी वर्षा हुई है.

मौसम कार्यालय ने बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, कटक, नयागढ़, खोरधा, पुरी, गंजम, गजपति, मयूरभंज, क्योंझर, ढेंकनाल और कंधमाल में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. विशेष राहत आयुक्त पीके जेना ने जिला कलेक्टरों को स्थिति पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया है.

इसके अलावा कुछ दक्षिण भारतीय राज्यों में भी बारिश का दौर लौटने के आसार हैं. IMD ने बुधवार को जानकारी दी कि अगले 4-5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईकल और केरल और माहे में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close