छत्तीसगढ़

15 दिन में 124 की कोरोना जांच, सिर्फ एक पॉजिटिव

Spread the love

रायपुर
एम्स अस्पताल में पिछले 15 दिनों में 124 मरीजों की कोरोना जांच हो चुकी है। इसमें लंदन से लौटी सिर्फ एक युवती कोरोना संक्रमित पाई गई। बाकी सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। दूसरी तरफ अस्पताल की ओपीडी में आ रहे सर्दी, खांसी, बुखार से पीड़ित 20-22 मरीजों की हर रोज काउंसिलिंग, स्क्रीनिंग की जा रही है। सैंपल लेकर उनकी कोरोना जांच करायी जा रही है। इस दौरान उनसे पूछा जा रहा है कि वे कहीं विदेश से तो नहीं आए हैं। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि विदेश से आने वाले मरीजों में कोरोना का खतरा ज्यादा है, लेकिन बाकी मरीजों की भी जांच जारी है।

जानकारी के मुताबिक टाटीबंध स्थित एम्स अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के लिए 50 बिस्तर के दो आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं और वहां अलग-अलग विभाग के 150 सीनियर-जूनियर डॉक्टर, नर्सिंग व जांच-सुरक्षा स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है। इस पूरे स्टाफ के लिए वहीं खाने-पीने के साथ ठहरने का इंतजाम किया गया है। यह पूरी टीम वहां कोरोना के रहते तक सुरक्षित ढंग से रहकर रात-दिन अपना काम करेगी। बताया गया कि ओपीडी से आने वाले मरीजों की यह टीम अलग-अलग स्तर पर जांच कर उनका इलाज कर रही है, ताकि कहीं कोई कोरोना से पीड़ित मरीज न हो। जांच में सामान्य मरीज पाए जाने पर उनका उसी तरह से इलाज कर छुट्टी दे दी जा रही है।

एम्स अधीक्षक डॉ. करण पिपरे का कहना है कि ओपीडी लगातार जारी है, लेकिन वहां पहले की तुलना में मरीज कम हो गए हैं। इस समय खासकर सर्दी, खांसी, बुखार आदि से पीड़ित मरीजों की जांच प्राथमिकता से की जा रही है। पिछले 15 दिन में यहां 124 से अधिक मरीजों की कोरोना जांच हो चुकी है। इसमें 123 मरीजों की जांच निगेटिव पाई गई। कोरोना से पीड़ित सिर्फ एक मरीज उनके अस्पताल में भर्ती है। उनका कहना है कि महामारी को देखते हुए उनके अस्पताल में कोरोना जांच-इलाज की विशेष व्यवस्था की गई है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close