राजनीतिक

1000 रथ, 4500 विधानसभा, 6000 पेटियां… अच्छे सुझाव को पार्टी अपने संकल्प पत्र में शामिल करेगी

Spread the love

नई दिल्ली
मिशन 2024 के लिए बीजेपी युद्धस्तर पर जुट गई है। कुछ दिनों ही पार्टी के 150 कैंडिडेट का ऐलान हो सकता है। इधर, दूसरी तरफ पार्टी ने घोषणापत्र के लिए 'महाअभियान' शुरू कर दिया है। BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र (घोषणापत्र) तैयार करने के लिए लोगों से सुझाव लेने की शुरुआत कर है। पीएम नरेंद्र मोदी पहले ही कह चुके हैं कि जो भी अच्छे और ऐसे सुझाव होंगे जो लागू किए जा सकते हैं पार्टी उन्हें अपने संकल्प पत्र में शामिल करेगी।

15 मार्च तक पूरा होगा काम

BJP अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सोमवार को विकसित भारत-मोदी की गारंटी रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। नड्डा ने कहा, ‘देश के अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों में विडियो वैन के जरिए से हम करीब 250 जगहों पर समाज के विभिन्न वर्गों के साथ संवाद करेंगे। उनके सुझावों को भी हम अपने घोषणापत्र में शामिल करेंगे। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र के लिए सुझाव मांगने का काम 15 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा।’ पार्टी महासचिव तरुण चुघ ने बताया कि पार्टी की योजना आने वाले दिनों में हर लोकसभा क्षेत्र में इस तरह के दो-दो ‘विकसित भारत मोदी की गारंटी’ वाले रथ भेजने की है।
देशभर में घूमेंगे 1000 रथ

सोमवार को 25 रथ दिल्ली से रवाना किए गए। इस तरह के 1000 रथ देश भर में घूमेंगे। BJP की योजना है कि इनके जरिए 954 जिलों में आउटरीच किया जाएगा। पार्टी 4500 विधानसभा को कवर करेगी। BJP की केंद्रीय टीम की तरफ से देशभर में 6000 जगहों पर सुझाव पेटियां रखी जा रही हैं, जिसमें लोग अपने सुझाव दे सकते हैं। पार्टी की राज्य इकाइयां भी अपने स्तर पर लोगों से सुझाव लेकर उन्हें संकल्प पत्र बनाने वाली टीम तक पहुंचाएगी। पार्टी कार्यकर्ता डोर टु डोर जाकर भी लोगों से सुझाव लेंगे। सुझाव लेने के अभियान के तहत कम-से-कम एक करोड़ लोगों तक पहुंचने का टारगेट रखा गया है।

एक-एक चीज पूछेगी बीजेपी

BJP के एक नेता ने कहा, ‘सुझाव तो हम लेंगे ही साथ ही जब कार्यकर्ता लोगों से मिलेंगे तो सुझाव लेने के साथ ही वह फीडबैक भी लेंगे कि पार्टी को लेकर उनकी क्या सोच है। साथ ही किस लोकसभा सीट में पार्टी की क्या स्थिति है। पार्टी कहां मजबूत है और कहां और ध्यान देने की जरूरत है।’ कुछ दिन पहले हुए पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया था कि नमो ऐप के जरिए पिछले डेढ़ साल में 15 लाख लोगों ने अपने सुझाव भेजे हैं। BJP पिछले लोकसभा चुनाव में जहां वादों के साथ मैदान में थी वहां इस बार वादों की जगह ‘मोदी की गारंटी’ ने ले ली है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close