क्रिकेटखेल

स्पिन बॉलिंग कोच श्रीराम ने बताया, किन 2 लोगों की वजह से पटरी पर लौटी ऑस्ट्रेलिया टीम

Spread the love

 नई दिल्ली 
पूर्व भारतीय खिलाड़ी और ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच श्रीधरन श्रीराम ने कहा कि केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद कोच जस्टिन लैंगर के मार्गदर्शन और टिम पेन की अद्भुत कप्तानी के कारण एशेज सीरीज में सफलता मिली। इस पूरी घटनाक्रम से जुड़ी वेब सीरीज 'द टेस्ट' के दो एपीसोड में श्रीराम की भूमिका दिखायी गई है जिसके बारे में उन्होंने कहा कि इसमें सब कुछ वास्तविक है कुछ भी ऐसा नहीं है जिसे दोबारा फिल्माया गया हो।

भारत के लिए आठ एकदिवसीय खेलने वाला यह पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी गेंद से छेड़छाड़ के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की बदलाव की मुश्किल स्थिति का हिस्सा रहा है जिसमें खिलाड़ियों को निलंबित करने के साथ टीम के बर्ताव को सुधारने के लिए कड़े कदम उठाए गए थे। टीम को हालांकि लैंगर के मार्गदर्शन और पेन के नेतृत्व की अद्भुद क्षमता का काफी फायदा हुआ।
 
श्रीराम ने पीटीआई से कहा कि आप जो देख रहे है (वेबसीरीज) वह पूरी तरह से वास्तविक है। किसी भी चीज को दोबारा नहीं फिल्माया गया है। सभी विजुवल वास्तविक है। आठ एपीसोड की इस वेबसीरीज का मुख्य आकर्षण लैंगर के चेहरे की भावभंगिमा, कप्तान के तौर पर पेन की क्षमता का निखरना और स्टीव स्मिथ तथा डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ियों का टीम से फिर से जुड़ना मुख्य आकर्षण है।

श्रीराम ने कहा कि मुझे लगता है कि केपटाउन से एशेज के अंत तक की यह हमारी (ऑस्ट्रेलियाई टीम की) यात्रा की एक शानदार कहानी है। मैं खुद को इसका हिस्सा होने पर बहुत भाग्यशाली मानता हूं। ऑस्ट्रेलियाई प्रणाली से जुड़ने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जैसा कि मैंने कहा, मैं इस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए खुद को बहुत भाग्यशाली मानता हूं और यह लोगों के साथ काम करने का एक बड़ा समूह है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close