उत्तरप्रदेशराज्य

लॉकडाउन में DCP ने गर्भवती तमन्ना खान की सुनी थी गुहार, अब बेटे का नाम रखा रणविजय

Spread the love

 
बरेली 

यूपी के बरेली में रहने वाली तमन्ना खान को दो दिन पहले लेबर पेन हुआ था और उनके पति अनीस नोएडा में लॉकडाउन में फंसे थे. उन्होंने बरेली के एसएसपी और नोएडा डीसीपी से वीडियो के जरिये मदद मांगी. इस वीडियो को देखक डीसीपी रणविजय सिंह ने एक कार हायर कराकर कर्फ्यू पास जारी कर उन्हें बरेली भिजवाया.

बरेली के इज्जतनगर की रहने वाली तमन्ना अली खान कहती हैं, "मैं अपने जीवन में पुलिस का एहसान कभी भूल नहीं पाऊंगी. दो दिन पहले वह जितना दुखी और परेशान थीं, आज उतनी ही खुश हैं. बरेली और नोएडा पुलिस की मदद से मेरे शौहर पास में हैं और मेरी गोद में मेरा बेटा है."
 
डीसीपी के नाम पर रख दिया बेटे का नाम

तमन्ना खान का कहना है, "अहसान उतारा और भुला नहीं जा सकता लेकिन इससे काफी कुछ सीखा जा सकता है और बहुत कुछ सिखाया जा सकता है. इसीलिए मैंने अपने बेटे का नाम नोएडा के डीसीपी के नाम पर रणविजय रख दिया. मैं बेटे को रणविजय सर जैसा बनाना चाहती है और उनको और उनके अहसान को हमेशा याद भी रखना चाहती हूं."

 

नोएडा डीसीपी रणविजय सिंह

तमन्ना बताती हैं, "इस घटना से ये साबित होता है लोग अभी भी हिन्दू मुस्लिम की सोच से आगे जाकर सोचते है्ं. वो बताती हैं कि जिन जिन लोगों ने उनकी मदद की वो सभी हिन्दू थे. सभी ने अपने स्तर से अधिक प्रयास किया जिससे कि आज वो और उनका बेटा स्वस्थ है और जिंदा है."
 

पुलिस अधिकारियों की ऐसी मदद से जनता में उनकी छवि मसीहा की बन जाती है. ऐसे संकट के समय में जब मानवता पर खतरा मंडरा हो तो ऐसे प्रयास बहुत दुर्लभ ही कहे जा सकते हैं जिनसे लोगों का उद्धार होता है.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close