देश

लॉकडाउन के बावजूद जोधपुर में 200 लोगों ने एक साथ पढ़ी नमाज

Spread the love

 जोधपुर
एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना की महामारी के दौर से गुजर रही है और पूरा हिंदुस्तान लॉकडाउन है। लेकिन इसके बावजूद कुछ धर्मांध लोग कानून को मानने का नाम ही नहीं ले रहे। जोधपुर के सदर बाजार कोतवाली थाना क्षेत्र में मुस्लिम समाज के लोगों ने शुक्रवार को बड़ी संख्या (करीब 200) में एक होटल में नमाज पढ़ी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इन नमाजियो को भगाया।
इससे पहले मुफ्ती ए राजस्थान शेर मोहम्मद ने जब मस्जिदों में नमाज के लिए मुस्लिम लोगों के नहीं आने की अपील की थी तो एकबारगी जोधपुर शहर के प्रशासन ने राहत की सांस ली थी। लेकिन जब नमाजियों के होटल में इकट्ठा होकर नमाज पढ़ने का यह मामला सामने आया तो पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए।

पुलिस कार्रवाई के वीडियो में यह स्पष्ट नजर आ रहा है कि किस तरह से पुलिस का कर्मचारी चिल्ला चिल्ला उन्हें समझाने की कोशिश कर रहा है। यहां तक कि उसका गला बैठ चुका है। लेकिन इसके बावजूद मौलवी इन लोगों को इकट्ठा कर नमाज पढ़ाने की जुगत लगा रहा था।

इन तमाम लोगों को वहां से भगा दिया गया, लेकिन अब पुलिस इस पूरे मामले पर पर्दा डाल रही है। एक ओर जहां कोराना जैसी महामारी को इस तरह की हरकतें विस्फोटक रूप से फैला सकती है, वही धारा 144 व लॉकडाउन का उल्लंघन इन लोगों ने किया है। लेकिन अभी तक इस मामले में किसी पर भी कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

दूसरी तरफ देशभर में दृश्य देख सकते हैं कि सड़कों पर लोगों को मुर्गा बनाया जा रहा है। उन्हें लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस द्वारा मारा पीटा जा रहा है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि आखिर इन धर्मांध लोगों की हरकतों पर प्रशासन कब तक पर्दा डालेगा।
 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close