इंदौरमध्य प्रदेश

रोजगार के अवसर सृजित करने में भी इंदौर बनेगा नंबर वन : प्रभारी मंत्री डॉ. मिश्रा

Spread the love

इंदौर
इंदौर जिले के प्रभारी एवं गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मध्यप्रदेश में रोजगार की अपार संभावनाएँ मौजूद हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि इंदौर युवाओं के लिए रोजगार के अधिकतम अवसर सृजित करने और रोजगार उपलब्ध कराने में भी नंबर वन रहेगा। डॉ. मिश्रा इंदौर में स्वामी विवेकानंद की जयंती, राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर आयोजित रोजगार मेले को संबोधित कर रहे थे। इंदौर में 40 हजार से अधिक युवाओं को 228 करोड रुपए से अधिक के ऋण के स्वीकृति-पत्र वितरित किए गए। जाल सभागृह में आयोजित कार्यक्रम में गृह मंत्री डॉ. मिश्रा और पर्यटन तथा संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर में 127 युवाओं को साढ़े 14 करोड़ रुपए से अधिक की राशि के स्वीकृति-पत्र वितरित किए। कार्यक्रम में भोपाल के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सजीव प्रसारण कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन को भी वर्चुअली सुना गया।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि सरकार के द्वारा किए जा रहे प्रयासों से प्रदेश में रोजगार के अवसर तेजी से बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना संकट काल में भी रोजगार सृजन में बाधा नहीं आने दी। युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए शासन द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। युवाओं को स्व-रोजगार योजनाओं से लाभान्वित करने के अवसर उपलब्ध कराये जा रहे हैं। डॉ. मिश्रा ने कहा कि हमारी सरकार गाँव, गरीब और किसानों की सरकार है। हम सबका साथ-सबका विकास में विश्वास रखकर निरंतर लोकहित के कार्य कर रहे हैं। उन्होंने आशा जताई कि इंदौर जिस प्रकार से हर क्षेत्र में अग्रणी रहा है, उसी प्रकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में भी अग्रणी रहेगा।

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने कहा कि स्वामी विवेकानंद युवाओं के आदर्श रहे हैं। आज का युवा उनसे प्रेरणा लेकर उत्साह, लगन और परिश्रम से कार्य कर भारत को आत्म-निर्भर बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेगा।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि रोजगार की गतिविधियों से जोड़ने का सरकार के द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। निश्चित ही इससे अधिक से अधिक युवा लाभान्वित होंगे। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि जिले में युवाओं को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना और प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम आदि में लाभान्वित किया गया है।

विधायक महेंद्र हार्डिया और आकाश विजयवर्गीय, अध्यक्ष इंदौर विकास प्राधिकरण जयपाल सिंह चावड़ा, पूर्व विधायक राजेश सोनकर और जीतू जिराती सहित जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close