दिल्ली/नोएडाराज्य

राशन-5 हजार रुपये की अफवाह से बीजेपी MLA के घर उमड़ी भीड़, खुद कराया केस दर्ज

Spread the love

 
नई दिल्ली 

कोरोना संक्रमण के लॉकडाउन के बीच दिल्ली के करावल नगर से बीजेपी विधायक मोहन बिष्ट के घर लोगों की इतनी भीड़ जुटी कि खुद पर पुलिस से एफआईआर करवाने के लिए मजबूर होना पड़ा है. दरअसल दिल्ली में किसी ने अफवाह उड़ा दी कि विधायक के सत्यापित आधार कार्ड पर सरकार पांच हजार रुपये और राशन दे रही है, जिसके बाद करावल नगर विधायक मोहन बिष्ट के घर भारी भीड़ जुटने लगी. इसके बाद वो इतना परेशान हुए कि पुलिस से उन्हें शिकायत करनी पड़ी.

हालांकि, शुरुआत में विधायक मोहन बिष्ट ने एक दिन तो कुछ लोगों के आधार कार्ड सत्यापित कर दिए, लेकिन अगले दिन भी यही हाल देखकर विधायक ने भीड़ को समझाया कि लॉकडाउन में इतनी भीड़ सही नहीं है. इसके बाद भी क्षेत्रीय लोगों का उनके घर आने का सिलसिला जारी रहा. विधायक ने बताया कि जब लोग नहीं माने तो उन्होंने ने पुलिस को सूचना दी और शिकायत दर्ज कराई.

विधायक मोहन बिष्ट ने  बताया कि लॉकडाउन से पहले ही आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए कुछ लोगों ने अफवाह फैलाई कि विधायक से आधार कार्ड सत्यापित कराने पर सरकार 5 हजार रुपये और राशन दे रही है. इस बात की हमें जानकारी नहीं थी, जिसकी वजह से हम आने वाले लोगों के आधार कार्ड सत्यापित कर रहे थे. लॉकडाउन से पूर्व बेहद कम लोग उनके घर सत्यापन लिए आते थे. लॉकडाउन के बाद भी बंद हो गए थे, लेकिन इस बीच सोमवार को अचानक उनके घर के बाहर आधार कार्ड सत्यापित करवाने लोगों की भारी भीड़ जुटने लगी.
 
विधायक ने बताया कि हमें पता चला कि कुछ लोगों द्वारा यह अफवाह फैलाई गई है कि सरकार सत्यापित आधार कार्ड पर पांच हजार रुपये और मुफ्त राशन देगी. इसलिए उनके घर भीड़ जुटी थी. विधायक ने बताया कि लॉकडाउन के नियमों का कोई पालन नहीं कर रहा है. भीड़ ने उनके घर का हाल बुरा कर दिया है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में हमने डीसीपी से लेकर दिल्ली पुलिस के एसएचओ तक को भी कई बार फोन किया, लेकिन उन्होंने एक नहीं सुनी.
 
विधायक ने कुछ स्थानीय लोगों पर आरोप लगाया कि ये लोग आधार कार्ड के सत्यापन के बाद उसकी फोटोकॉपी के लिए लोगों से एक रुपये के बदले पांच-पांच रुपये लेते हैं. इसी लालच में इन लोगों ने पांच हजार रुपये और मुफ्त राशन मिलने की अफवाह फैलाई. इसी के चलते लोग लॉकडाउन में भी उनके घर के बाहर जुटे थे.

विधायक मोहन सिंह बिष्ट ने अफवाह फैलाने के लिए इलाके में ही रहने वाले कुछ लोगों के नाम दिये हैं. पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ सरकारी आदेश के उल्लंघन के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है. इस मामले में खजूरी खास थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close