ग्वालियरमध्य प्रदेश

राज्य के अंदर बसों में एक सीट पर बैठेगी एक सवारी

Spread the love

ग्वालियर

कोरोना वायरस से जनता को सुरक्षित रखने के लिए बरते जा रहे एहतियात के तहत प्रदेश में इंटरस्टेट बसों के संचालन पर रोक लगा दी गई है वहीं राज्य के अंदर जो बसें चलेगी उनमें भी एक सीट पर केवल एक यात्री बैठगा।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मध्यप्रदेश के परिवहन विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत मध्यप्रदेश में इंटरस्टेट बसों का संचालन रोक दिया गया है। यानि अब मध्यप्रदेश से दूसरे राज्यों में और दूसरे राज्य से मध्यप्रदेश में आने वाली सभी बसें नहीं चलेंगी। इसके अलावा राज्य के अंदर जो बसें चलेंगी उनमें एक सीट पर एक ही यात्री बैठे सकेगा चाहे सीट दो यात्री की हो या तीन यात्री की।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एमपी सिंह के मुताबिक सभी भी ऑपरेटरों को आदेश के बारे में सूचित कर दिया गया है उन्हें ताकीद कर दिया गया है कि इस आदेश का शत प्रतिशत पालन किया जाए। उन्होंने बताया कि अभी ये आदेश 31 मार्च तक प्रभावी रहेगा।

आरटीओ के मुताबिक रविवार को जनता कर्फ्यू को देखते हुए प्रदेश में बसों का संचालन प्रतिबंधित रहेगा। उधर बस ऑपरेटरों ने भी परिवहन विभाग के अधिकारियों को भरोसा दिलाया है कि वे आदेश का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग ने जितने दिन इंटरस्टेट बसें नहीं चलेंगी उतने दिन का टैक्स नहीं लेने की बात की है । हम भी कोरोना वायरस के एलर्ट को देखते हुए सरकार के आदेश का पालन करेंगे और जनता के साथ सहयोग करेंगे।

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close