देश

मरकज के कार्यक्रम को रद्द करने को 2 बार दिया था नोटिस: दिल्ली पुलिस

Spread the love

 
नई दिल्ली 

कोरोना वायरस से देश में दशहत का माहौल बनता जा रहा है. इससे निपटने के लिए संपूर्ण देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन घोषित है, लेकिन कोरोना के रोजाना ही पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं. हाल ही में दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के सेंटर (मरकज) में कई कोरोना संक्रमित लोग पाए गए हैं.

बता दें कि तबलीगी जमात का सेंटर होने के चलते देश ही नहीं, पूरी दुनिया से लोग यहां आते हैं. इसके बाद उन्हें अलग-अलग समूहों में विभिन्न शहरों और कस्बों में इस्लाम के प्रचार-प्रसार के लिए भेजा जाता है. इन्हें इलाकों की चिट दी जाती है, जिनमें मस्जिदों का ब्योरा होता है. ये लोग वहां पहुंचते हैं और मस्जिदों में ठहरते हैं. हाल ही में यहां आयोजित एक कार्यक्रम में भारी संख्या में लोग जुटे थे.

वहीं, मरकज से जुड़े मामले में साउथ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी आरपी मीणा ने कहा कि हमने कार्यक्रम को रद्द और भीड़ न एकत्रित करने को लेकर 2 बार नोटिस (23 मार्च और 28 मार्च ) दिया था. साथ ही आग्रह किया था कि कोरोना महामारी फैली है, इसलिए कार्यक्रम का आयोजन रद्द कर दें. लेकिन नोटिस देने के बाद भी कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जो लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन है. अब दिल्ली पुलिस इस मामले में कार्रवाई करेगी.

बता दें कि यहां पर कार्यक्रम 1 मार्च से 15 मार्च के बीच था, लेकिन विदेशों से आए लोग रुके हुए थे. जबकि दिल्ली पुलिस का कहना है कि इन्हें 23 और 28 मार्च को नोटिस दिया गया. इस बारे में जमात के मौलाना यूसुफ ने सफाई दी है कि लॉकडाउन लागू होने से पहले ही वहां पर देशी विदेशी गेस्ट ठहरे हुए थे. लिहाजा उन्होंने सरकार के आदेश का पालन किया कि जो जहां है, वहीं पर ठहरा रहे.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close