भोपालमध्य प्रदेश

भोपाल में दूसरा केस पॉजिटिव, बेटी के बाद पत्रकार पिता को हुआ कोरोना

Spread the love

भोपाल
मध्‍य प्रदेश में कोरोना का दूसरा पॉजिटिव केस सामने आया है. दूसरा मरीज भोपाल के वरिष्ठ पत्रकार हैं. भोपाल में कोरोना की पहली पेशेंट इन्हीं की बेटी है, जो पिछले हफ्ते लंदन से लौटी हैं. प्रशासन ने इनके परिवार और इनके संपर्क में आए लोगों से होम क्वारेंटाइन की अपील की है. सभी की तत्काल जांच करायी जा रही है. शहर में पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाई गई युवती के पिता को भी कोरोना हो गया है. युवती के क्लोज कॉन्टेक्ट में आए हुए नजदीकी लोगों, नौकरों और परिवार के लोगों सहित कुल 10 लोगों के सैंपल टेस्ट कराए गए थे. उनमें से युवती के पिता पॉजिटिव पाए गए हैं. गौरतलब है कि भोपाल में कोरोना पॉजिटिव पाया गए दूसरे शख्‍स ने कमलनाथ की प्रेस कांफ्रेंस में भी शिरकत की थी.

CMHO ने की पुष्टि
राहत भरी खबर ये है कि कोरोना की सैंपल जांच में 10 लोगों में से 9 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. कोरोना पीड़ित का एम्स अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. भोपाल के CMHO सुधीर कुमार डेहरिया के मुताबिक मंगलवार शाम को कोरोना पॉजिटिव पायी गयी लड़की के स्वास्थ्य मानकों के अनुसार उससे मिलने जुलने वाले 10 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. उनमें से 9 लोगों के टेस्ट नेगेटिव आए हैं. केवल उनके पिताजी का टेस्ट पॉजिटिव आया है, जिन्‍हें इलाज के लिए एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है.

CMHO ने की अपील

CMHO सुधीर कुमार डेहरिया ने आमजन से अपील की है कि किसी को पैनिक होने या घबराने की आवश्यकता नहीं है. साथ ही साथ कोरोना पॉजिटिव आए व्यक्ति से क्लोज कॉन्टैक्ट में आए व्यक्तियों को स्वयं को होम क्वारेंटाइन करने की हिदायत दी गई है. उनके संपर्क में आए लोग और परिवार खुद को होम क्वारेंटाइन कर लें. प्रत्येक व्यक्ति को 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने की आवश्यकता है. 6 से 7 दिन में सर्दी, खासी, बुखार आने पर तुरंत कंट्रोल रूम से संपर्क करने की हिदायत दी जा रही है.

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close