क्रिकेटखेल

बेशक IPL अच्छा बीते लेकिन लगता है धोनी का समय पूरा हो गया है

Spread the love

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन पर आयोजन पर काले बादल मंडरा रहा है, ऐसे में कमेंटेटर हर्षा भोगले ने कहा है कि उनको लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी का दोबारा भारत के लिए खेलने का सपना खत्म हो गया। भोगले ने क्रिकबज के पोडकास्ट पर कहा कि मुझे नहीं लगता कि धोनी इसी साल अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप में खेल पाएंगे। हो सकता है कि उनका आईपीएल अच्छा हो, लेकिन मेरी भावनाएं कहती हैं कि यह इससे आगे की बात है।

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि कोविड-19 के कारण पूरी दुनिया मानों रूक जाने से भारतीय टीम को मिला यह विश्राम 'स्वागत' योग्य है जिसने पिछले साल मई में विश्व कप के बाद से महज 10-11 दिन घर पर बिताए हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दुनिया भर में सारे खेल बंद है। शास्त्री ने कहा यह विश्राम बुरा नहीं है क्योंकि न्यूजीलैंड दौरे के आखिर में थकान हावी होने लगी थी।

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण दुनियाभर के क्रिकेटर और अन्य खेल के खिलाड़ी अपने घर में बैठने को मजबूर हैं। इसकी वजह से खिलाड़ियों को अपने परिवार के साथ क्वालिटी समय बिताने का मौका मिल रहा है। इस दौरान खिलाड़ी तरह-तरह की एक्टीविटी कर रहे हैं साथ ही सोशल मीडिया पर अपने फैन्स को समय भी दे रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को एक और झटका दिया है। शुक्रवार को बीसीसीआई ने ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या 1 करोड़ 10 लाख के पार पहुंचने पर पोस्टर शेयर कर फैंस का शुक्रिया किया। हैरानी वाली बात है कि इस पोस्टर में महिला क्रिकेटर नजर आईं लेकिन महेंद्र​ सिंह धौनी को जगह नहीं दी गई।

जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से अधिकतर देशों में लॉकडाउन होने के बाद क्रिकेट या अन्य खेल की लगभग सभी प्रतियोगिताओं पर रोक लगा दी गई है। घरों में कैद अधिकतर खिलाड़ी इस समय सोशल मीडिया पर ज्यादा समय बिता रहे हैं और अपने फैन्स से बात कर रहे हैं। ऐसे ही फैन्स से बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन स्पिनर ब्रैड हॉग ने एक सवाल के जवाब में पाकिस्तानी खिलाड़ी इमाद वसीम को हार्दिक पांड्या से बेहतर ऑलराउंडर बताया है।

दक्षिण अफ्रीका के 30 वर्षीय टेस्ट गेंदबाज ऑफ स्पिनर डेन पीट ने दक्षिण अफ्रीका की नेशनल टीम से हटने का फैसला लिया है। डेन अपना करियर आगे बढ़ाने के लिए अमेरिका टीम से जुड़ेगे। उन्होंने यह जानकारी दी है कि कुछ ही महीनों में वह यूएसए में एक माइनर लीग टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे और इस वजह से दक्षिण अफ्रीका की तरफ से फिर कभी नहीं खेल पाएंगे।

कोरोना वायरस की वजह से सभी सेलेब्स आइसोलेशन पर हैं। सभी घर पर अपने परिवार के साथ टाइम स्पेंड कर रहे हैं। वैसे तो सभी सेलेब्स घर बैठकर कुछ न कुछ मजेदार वीडियोज शेयर कर रहे हैं। कोई वर्कआउट वीडियो शेयर कर रहे हैं तो कोई बर्तन या झाडू लगाते हुए वीडियो शेयर कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन ने जानलेवा कोरोना वायरस से लड़ने के लिए ढाई लाख रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किए हैं। विदित हो कि ईशान किशन मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल प्लेयर हैं तथा वे एक अच्छे विकेटकीपर एवं बल्लेबाज हैं। अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी रहे हैं। साथ ही वे पटना जिला के लिए निर्वाचन के डिस्ट्रिक आईकान हैं।

अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ की इंटीग्रिटी यूनिट ने 2018 में टूर्नामेंट से बाहर डोप टेस्ट में नाकाम रहने के कारण शॉटपुट खिलाड़ी नवीन चिकारा को चार साल के लिए निलंबित कर दिया। चिकारा को प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन का दोषी पाया गया और उनका निलंबन 27 जुलाई 2018 से लागू होगा। आईएएएफ ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

जहां एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस की महामारी की चपेट में है और इससे अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं कुछ ऐसे भी खुशनसीब लोग और खिलाड़ी हैं, जो इस भयंकर बीमारी को मात देकर ठीक हो रहे है। इनमें नेशनल बॉस्केटबाल एसोसिएशन (एनबीए) के दो दिग्गज खिलाड़ी रूडी गोबर्ट और डोनोवन मिशेल भी शामिल हैं।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close