क्रिकेटखेल

बेन स्टोक्स का बड़ा कदम, Coronavirus के बीच इस हफ्ते फॉर्मूला वन रेस में हिस्सा लेंगे

Spread the love

नई दिल्ली
इंग्लैंड को वर्ल्डकप (World Cup) जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले बेन स्टोक्स (Ben Stokes) जल्द ही एफ1 रेस में दिखाई देंगे. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण जहां दुनिया भर के क्रिकेट मैचों पर एक तरह से बैन लगा हुआ हैं वहां बेन स्टोक्स इस नए खेल में अपनी रुचि बढ़ा रहे हैं जिसकी झलक वह फैंस को इस हफ्ते दिखाएंगे. बेन स्टोक्स इस रेस में दिग्गज लैकरेक, रेड बुल के एलेक्स अल्बन, विलियम्स जॉर्ज रसेल, मैक्लेरेन के लेंडो लोरिस और विलियम्स के निकोलस लतीफी के साथ रेस करते नजर आएंगे. स्टोक्स के जोड़ीदार रेडबुल के एलेक्स एलबोन होंगे.

दरअसल इस रविवार को एफ वन इस्पोर्ट्स वर्चुअल ग्रां प्री का आयोजन हो रहा है जो ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न के एल्बर्ट पार्क में होगी. 28 लैप के इस रेस का प्रसारण यूट्यूब, फेसबुक और टि्वटर पर किया जाएगा जिसका लुत्फ फैंस भी उठा सकेंगे. इसमें क्वॉलिफाइंग रेस भी होंगी. एफ1 के डिजिटल बिजनेस और ईस्पोटर्स के प्रमुख जुलियन टेन ने कहा, बहरीन ग्रां प्री में पहली ईस्पोटर्स के सफल आयोजन के बाद हम एक बार फिर से इस रेस को फैन्स के बीच लाकर बेहद उत्साहित है.' पहली रेस पिछले हफ्ते बहरीन में हुई थी जिसे चीन के टेस्ट ड्राइवर गुयानयू जो ने जीता था. यह दूसरी रेस है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के कारण सभी खेलों पर विराम लग गया है औऱ एफ1 रेस भी इसकी चपेट में आ गईं. ऑस्ट्रेलियन एफ-1 ग्रां प्री  आधिकारिक तौर पर रद्द कर दिया गया था. मैक्लॉरेन टीम के एक सदस्य के कोरोनावायरस से पीड़ित पाए जाने के बाद इस टीम ने इवेंट से अपना नाम वापस ले लिया था और फिर पूरी रेस ही रद्द हो गई. कोरोना वायरस के चलते दुनिया के 181 देशों में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 10 लाख के पार हो गया है, जबकि इस महामारी के चलते 51 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close