बिहारराज्य

बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह की कोरोना से मौत, पारस अस्पताल में चल रहा था इलाज

Spread the love

पटना
इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के प्रशासनिक गलियारे से है। बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह का कोरोना से संक्रमित होने के बाद निधन हो गया है। मुख्य सचिव अरूण कुमार सिंह कोरोना संक्रमित थे और राजधानी के पारस अस्पताल में भर्ती थे। अब से कुछ देर पहले उनकी मौत की खबर सामने आई है। सरकार ने अपने मुख्य सचिव के मौत की पुष्टि कर दी है।

पहले एम्स में कराए गए थे भर्ती
1985 बैच के आईएएस अफसर अरुण कुमार सिंह मुख्य सचिव के इससे पहले बिहार के विकास आयुक्त के पद पर भी रह चुके हैं। 15 अप्रैल को ही उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी । इसके बाद उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह में संक्रमण का पता चलने के बाद पहले उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था लेकिन सेहत में सुधार नहीं होने की वजह से उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसी 28 फरवरी को दीपक कुमार के मुख्य सचिव पद से रिटायर होने के बाद अरूण कुमार सिंह बिहार के नए मुख्य सचिव बनाए गए थे।

मुख्य सचिव के निधन पर पूर्व सीएम ने जताया शोक
बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह के निधन पर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने शोक जताया है। इसके अलावा मंत्री संतोष माँझी, HAM प्रवक्ता दानिश रिजवान, धीरेंद्र कुमार सिन्हा ऊर्फ मुन्ना और विजय यादव ने भी दुख प्रकट किया है। मांझी ने कहा कि 'देश ने एक कुशल प्रशासक एवं शिक्षाविद खो दिया,उनके निधन से दुखी हूं।'

बिहार में कोरोना से लगातार कोहराम
बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना को लेकर 97,972 सैंपल की जांच की गई। इनमें से 13,089 नए कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए। स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार बिहार में अब एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1,00,821 हो गई है। इस दौरान पिछले 24 घंटे में 89 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा पटना में पाए गए हैं। बताया गया कि गुरुवार को पटना में 2186 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं गया में 1128, बेगूसराय में 666, भागलपुर में 305, सारण में 451 और पश्चिम चंपारण में 390,औरंगाबाद में 353, सुपौल में 416, समस्तीपुर में 494,पूर्णिया में 483 और नालंदा में 510 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए हैं। यह भी बताया गया कि राज्य में अब तक ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 3,51,162 हो चुकी है। लेकिन चिंता की बात यह है कि रिकवरी रेट 77.27 प्रतिशत ही रह गया है। बताया गया कि पिछले 24 घंटे में जहां 13,089 नए कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close