छत्तीसगढ़

बाजार में मास्क की कमी देख छत्तीसगढ़ के इस दंपति ने शुरू किया अनोखा अभियान

Spread the love

सुकमा
कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने को लेकर पूरा भारत जंग लड़ रहा है. खुद को संक्रमण से बचाने के लिए लोग इस दौरान मास्क का खूब इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन बाजार में मास्क की भारी कमी भी देखी जा रही है. इस बीच छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा में माहेश्वरी समाज के व्यापारी दंपति ने घर पर ही मास्क बनाकर फ्री में बांटने का फैसला लिया है. इस परिवार ने घर पर मास्क बनाकर बांटना शुरू भी कर दिया है. किराना दुकान संचालित करने वाला यह परिवार मास्क के हाईजिन का भी पूरा ख्याल रखने का दावा करता है.

सुकमा जिला मुख्यालय के पटनमपारा में किराना दुकान चलाने वाले माहेश्वरी समाज के व्यापारी जयप्रकाश राठी ने बताया कि कोरोना वायरस के फैलने की खबरों के बीच जिले में मास्क की कमी देखी जा रही है. इसको देख हमारे परिवार ने घर पर ही मास्क बनाकर लोगों को फ्री में बांटने का काम शुरू किया है. उन्होंने बताया कि घर पर उनकी पत्नी वैशाली राठी कपड़े का मास्क बनाने का काम कर रही हैं. इसमें उनकी बेटी भी सहयोग कर रही है. वे दुकान में बैठकर मास्क बांटने का काम कर रहे हैं.

मास्क बांटने के साथ-साथ राठी परिवार लोगों को जागरूक करने का काम भी कर रहा है. कोरोना वायरस को लेकर हाथ धोने, दूरी रखने और सावधानी बरतने की सलाह भी यह परिवार लोगों को दे रहा है. वैशाली राठी ने बताया कि कोरोना एक गंभीर बीमारी है, जिससे लड़ने के लिए हम लोगों को प्रशासन की हरसंभव मदद करनी चाहिए. मुझे पता चला कि जिले में मास्क की कमी है, उसके बाद मैंने कपड़े का मास्क बनाकर लोगों को फ्री में बांटना शुरू किया.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close