छत्तीसगढ़

बस्तर के कई इलाकों में भूकंप के झटके

Spread the love

जगदलपुर
बस्तर संभाग के कई इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। सुकमा व बस्तर जिले समेत ओडिशा के मलकानगिरी में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप से किसी प्रकार की हानि की खबर नहीं आई है। जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है।

मौसम विज्ञानी एच पी चंद्रा ने बताया कि जगदलपुर से 34 किमी दूर दक्षिण पूर्व दिशा में 4.2 रिक्टर पैमाने की तीव्रता के भूकंप 11:14:44 आईएसटी आया है, जिसकी गहराई 10 किमी भूकम्प का केन्द्र था। इसका अक्षांश 18.8 527 और देशांतर 82.2315 है। वहीं बताया जा रहा है कि इस भूकंप का सेंटर ओडिशा का जयपुर है । भूकंप की तीव्रता 4.2 रिक्टर मापी गई है।बस्तर संभाग के सुकमा, कोंडागांव एवं छिंदगढ़ में भी ये झटके महसूस किए गए है। वहीं सुकमा जिले के छिंदगढ़ में 1 सेकंड का पर तेज झटका महसूस किया गया है। वहीं छत्तीसगढ़ से सटे ओडिशा राज्य के मलकानगिरी में भी भूकंप महसूस किया गया है।

सुकमा जिला मुख्यालय में सुबह करीब 11.16 बजे दो सेकंड के लिए भूकंप के झटके महसूस किए गए। सुकमा, छिंदगढ़, कूकानार, तोंगपाल, बस्तर जिले में जगदलपुर के अवंतिका कॉलोनी व दरभा क्षेत्र एवं ओडिशा के मलकानगिरी में महसूस किए गए। स्थानीय लोगों का कहना है कि घर में रखे कुछ सामान गिरने से भूकंप का पता चला।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close