उत्तरप्रदेशराज्य

बरेली में मिला पहला संक्रमित मरीज, नोएडा के फायर कंपनी में करता है काम

Spread the love

बरेली
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पहला मरीज सामने आया है. पीड़ित युवक थाना सुभाषनगर क्षेत्र का रहने वाला है. युवक नोएडा (Noida) में एक फायर कंपनी में काम करता है. युवक में कोरोनावायरस के लक्षण दिखने के बाद उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. अब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बता दें कि युवक जिस कंपनी में काम करता है, वहां पर कई अन्य लोग भी COVID-19 पॉजिटिव पाये गए हैं.

इस बीच कोरोना पॉजिटिव युवक के पूरे परिवार को विशेष निगरानी में रखा गया है. उनके भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं. युवक के कोरोना पॉजिटिव होने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. जिला प्रशासन ने सभी से अपील की है कि आप अपने घरों में ही रहे.

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. रंजन गौतम का कहना है कि बरेली में ये मरीज नोएडा से आया था. बरेली की जनता सावधानी बनाये रखे. दरअसल, बरेली का रहने वाला युवक नोएडा में अग्निशमन यंत्र बनाने की फैक्ट्री में काम करता है. वह 21 मार्च को बरेली आया था. जिसके बाद उसने आपने आपको आइसोलेट कर लिया था. दो दिन पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसका सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा था. रविवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिसके बाद आज उसके परिवार के 6 सदस्यों के साथ निजी मेडिकल कॉलेज में सभी को आइसोलेट किया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने पूरे इलाके को सील कर दिया है. इसी के साथ-साथ बरेली को बफर जोन बनाने की कवायद शुरू कर दी है. पूरे इलाके को सेनेटाइज कर दिया गया है.

गौरतलब है कि जब दिल्ली की तरफ से पलायन शुरू हुआ था तभी से संभावना जताई जा रही थी कि जो लोग आ रहे हैं वह कहीं कोरोना कैरियर तो नहीं है. लिहाजा प्रशासन की जो तैयारियां थी वह नाकाफी साबित हुई और अब जिस बात का डर था वही सामने आया और बरेली में पहला का मरीज पाया गया है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close