उत्तरप्रदेशराज्य

निजामुद्दीन में कोरोना संक्रमण को लेकर उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में अलर्ट

Spread the love

 लखनऊ 
उत्तर प्रदेश पुुलिस ने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में एक जमात में एकत्र हुए छह लोगों की तेलंगाना में मौत के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी यूपी के जिलों में पुलिस अधीक्षकों से कहा गया है कि निजामुद्दीन में हुई जमात में शामिल अपने इलाके के लोगों की पहचान कर उनकी मेडिकल जांच कराई जाए।

एसपी कानून-व्यवस्था अभय शंकर की ओर से गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, हापुुड़, बिजनौर, बागपत, वाराणसी, भदोही, मथुरा, आगरा, सीतापुर, बाराबंकी, प्रयागराज, बहराइच, गोण्डा व बलरामपुुर के पुलिस अधीक्षकों को अलर्ट किया गया है। पत्र में कहा गया है कि दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन इलाके में फारेन टीम्स आफ तब्लीगी जमात में उत्तर प्रदेश के आने वालों की सूूची संलग्न कर भेजी जा रही है।
 
कृपया सूची के मुताबिक सभी व्यक्तियों की कोरोना वायरस के मद्देनज़र जांच की जाए। सूची में दिए गए लोगों के नाम के मुताबिक अगर वे संक्रमित पाए जाएं तो उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जाए। इस संबंध में डीजीपी मुख्यालय ने सभी पुलिस अधीक्षकों से मंगलवार दोपहर 3 बजे तक रिपोर्ट भी मांगी है।

बता दें कि दक्षिणी दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में करीब दो हजार लोग शामिल हुए थे, जहां से अब देशभर में कोरोना के संक्रमण फैलने का मामला सामने आया है। मरकज में आए लोगों में से अब तक सिर्फ राजधानी दिल्ली में ही 24 में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। इनमें कोरोना पॉजिटिव के छह मामले रविवार को सामने आए थे जबकि सोमवार को 18 मामले आए हैं। मरकज में शामिल होने आए लोगों में करीब 100 से ज्यादा विदेशी थे, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मलेशिया, सऊदी अरब, इंग्लैंड और चीन से थे।

वहीं, तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि मरकज में शामिल होने के लिए दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में 13 और 15 मार्च को कई लोग गए थे। उनमें से कुछ लोग तेलंगाना के भी थे। इनमें से छह लोगों की मौत हो गई है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि जिन छह लोगों की मौत हुई है, वे सभी कोरोना पॉजिटिव थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close