देश

झूठ फैलाने पर शख्स के खिलाफ एनएसए के तहत मामला दर्ज

Spread the love

अहमदाबाद
कोरोना को लेकर लोगों में पहले से ही खौफ है, ऐसे में झूठ फैलाने पर गुजरात पुलिस ने एक शख्स के खिलाफ कार्रवाई की है। गुजरात पुलिस ने इस शख्स के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किया है। यह शख्स कनाडा से लौटा था और खुद को होम क्वरेंटीन पर रखा हुआ था।

इस शख्स पर आरोप है कि होम क्वरेंटीन में रहने के दौरान उसने हेल्थकेयर सुविधा के खिलाफ झूठी खबर फैलाई। उसने कहा कि जब वह एयरपोर्ट पहुंचा तो कोई स्क्रीनिंग नहीं हुई थी। घटलोडिया के अभिमन्यु आचार्य टोरंटो से आबू धाबी होते हुए शनिवार को भारत लौटे थे।

सीसीटीवी फुटेज में गलत निकला दावा
अभिमन्यु आचार्य ने दावा किया था कि अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई इंटरनैशनल एयरपोर्ट में उसकी कोई थर्मल स्क्रीनिंग नहीं हुई थी और उसे सिर्फ एक सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म भरने को कहा गया था लेकिन एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा शेयर किए गए सीसीटीवी फुटेज में उनका आरोप गलत निकला।

बिना मास्क पहने घर के बाहर टहल रहा थे
एफआईआर के मुताबिक, राज्य सरकार ने महामारी रोग अधिनियम (Epidemic Diseases Act) के तहत कार्रवाई की है जिसे राज्य में 13 मार्च को लागू किया गया था। इसके अनुसार कोई भी शख्स जो कोविड-19 प्रभावित देश से लौट कर आया है उसे 14 दिनों के लिए होम क्वरेंटीन में रहना होगा। शनिवार को अधिकारियों ने अभिमन्यु के घर का दौरा किया तो वह मास्क के बिना घर से बाहर टहल रहे थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close