विदेश

जर्मनी की चांसलर एंजेला हुईं क्वॉरेंटाइन

Spread the love

बर्लिन
दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में इस वक्त कोरोना वायरस ने आतंक मचा रखा है और बड़े से बड़ी हस्ती भी इसके दायरे दूर नजर नहीं आ रही है। ताजा केस जर्मनी से सामने आया है जहां चांसलर एंजेला मर्केल को क्वॉरंटीन होना पड़ा है। हालांकि, मर्केल के टेस्ट अभी होने बाकी हैं और यह देखा जाना है कि वह COVID19 इन्फेक्शन के लिए पॉजिटिव हैं या नहीं। जर्मनी में अब तक कोरोना के चलते 93 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना पर कॉन्फ्रेंस के बाद क्वॉरंटीन हुईं एंजेला
दरअसल, एंजेला को कुछ वक्त पहले एक डॉक्टर ने न्यूमोकोकल इन्फेक्शन के लिए वैक्सीन दी थी। यह डॉक्टर बाद में कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया। इसकी जानकारी मर्केल को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के फौरन बाद दे दी गई। मर्केल कोरोना से बचाव के लिए जरूरी कदम उठाए जाने को लेकर ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही थीं। मर्केल के प्रवक्ता स्टेफन सीबर्ट के मुताबिक मर्केल (65) के जरूरी टेस्ट किए जाएंगे और वह इस दौरान अपने घर से ही काम करेंगी।

जर्मनी में सोशल डिस्टेंसिंग के रूल्स
आइसोलेशन पर जाने से पहले मर्केल ने दो हफ्ते के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियम जारी किए थे। उन्होंने बताया था कि अपने घर से बाहर सिर्फ एक इंसान से संपर्क में आने की इजाजत होगी। रेस्तरां खोलने की इजाजत दी गई लेकिन सिर्फ टेकआअट और डिलिवरी सर्विसेज के लिए। हेयरड्रेसर, मसाज स्टूडियो और टैटू पार्लर बंद करने के निर्देश भी दिए गए। साथ ही, लोगों से डेढ़ मीटर की दूरी पर रहने को भी कहा गया।

कोरोना का गढ़ बन गया है यूरोप
जर्मनी में अब तक 24,806 लोग कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए जा चुके हैं और 266 इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। यूरोप अब कोरोना वायरस का गढ़ बनता जा रहा है। इटली, स्पेन और जर्मनी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में टॉप 5 में पहुंच चुके हैं। इटली में रविवार को मरने वालों की संख्या 5,500 के करीब पहुंच गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close