उत्तरप्रदेशराज्य

जमात पर योगी, ऐसी साजिश कतई बर्दाश्त नहीं

Spread the love

लखनऊ
तबलीगी जमात में शामिल लोगों के मेडिकल जांच न कराने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ का रुख बेहद सख्त है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि जमात के लोगों की गलतियों का खमियाजा आम लोगों को न भुगतना पड़े। मानवता के खिलाफ किसी भी तरह की साजिश बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिन लोगों ने मानवता खिलाफ काम किया है, उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

योगी ने जमात से वापस आए लोगों की तलाश करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने तथ्यों को छुपाया है, उनकी पड़ताल की जाए। उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। जमात के जरिए जो लोग विदेशी हैं, उनके पासपोर्ट जब्त कर लिए जाएं।

218 विदेशी टूरिस्ट वीजा पर यूपी आए
यूपी में 218 विदेशी नागरिक भी टूरिस्ट वीजा पर आए हैं। इनके बारे में पता लगाया जा रहा है। जिन जिलों में इनकी मौजूदगी की सूचना है, वहां अपील की गई है कि या तो ये लोग खुद सामने आएं या जिनके यहां हैं, वे पुलिस प्रशासन को सूचना दें, क्योंकि इनके बारे में थानों पर सूचित करना था। लेकिन सूचित नहीं किया गया है। अपील के बाद भी अगर कोई जानकारी नहीं देता है या विदेशी नागरिक को छिपाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

चार जिलों में हुई कार्रवाई
वीजा गाइडलाइंस के उल्लंघन के मामले में अभी तक बिजनौर, भदोही, प्रयागराज, बहराइच में कार्रवाई की गई है। एडीजी एलओ पीवी रामाशास्त्री ने बताया कि टूरिस्ट वीजा में आए मिशनरी गतिविधि में हिस्सा नहीं ले सकते हैं। सभी विदेशियों के कागजात का सत्यापन कराया जा रहा है।

86 विदेशियों की पुलिस कर चुकी है पहचान
यूपी पुलिस बुधवार शाम तक मलयेशिया, थाइलैंड, कीनिया, सूडान, अफगानिस्तान, ईरान, बांग्लादेश व डेजिबाउटी से आए 86 विदेशी नागरिकों को ट्रैक कर चुकी है। ये यहां की मस्जिदों व मदरसों में रह रहे थे। इसमें 17 बांग्लादेशी व छह इंडोनेशियाई नागरिक लखनऊ में, 17 बहराइच में, 11 भदोही में, 10 मेरठ में, नौ प्रयागराज में, बिजनौर और कानपुर में आठ-आठ ट्रैक हुए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close