उत्तरप्रदेशराज्य

जनता कर्फ्यू : सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर से पूरे प्रदेश पर रखें हैं नजर, ले रहे हैं पल-पल की रिपोर्ट

Spread the love

 गोरखपुर 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता कर्फ्यू के दौरान गोरखनाथ मंदिर में है। वहां से ही वह पूरे प्रदेश पर नजर रखें हुए हैं। सभी जिलों की स्थिति की रिपोर्ट ले रहे हैं। जनता कर्फ्यू के दौरान किस जिले में क्या हाल है इसकी जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फोन या फिर वीडियो कांफ्रेंसिंग से बात कर रहे हैं।पूरे प्रदेश में लोग जनता कर्फ्यू का समर्थन कर रहे हैं। सुबह लोग मार्निंग वॉक पर भी नहीं निकले। लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, आगरा, मेरठ,  आगरा, मुरादाबाद, बरेली, मथुरा सहित सभी जिलों में लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। कहीं इक्का दुक्का लोग ही सड़कों पर दिख रहे हैँ।  

राजधानी लखनऊ में सभी जगह लोग खुद को घरों में कैद किए हुए हैं। सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। मॉर्निंग वाक के लिए निकलने वाले लोग भी आज नहीं दिखे। पूरा का पूरा इलाका बंद है। पेट्रोल पंप से लेकर मॉल और सभी दुकानें बंद हैं। 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री की अपील पर शहर के सभी व्यापार मंडलों ने रविवार को जनता कर्फ्यू की घोषणा की है लेकिन व्यापारियों ने एहतियातन शनिवार को भी दुकानें बंद करने की अपील की। जिसके बाद शहर में जगह-जगह इक्का-दुक्का दुकानें ही खुली रहीं। हजरतगंज , आशियाना, भूतनाथ, चौक और अमीनाबाद में व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी थीं। 

बाजारों को बंद करने के लिए लगाई होर्डिंग

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के नगर महामंत्री सुरेश छबलानी ने बताया कि कोरोना को हराने के लिए एकजुट होने की जरूरत है। संगठन ने रविवार को बाजार बंदी के लिए शहर के कई स्थानों पर होर्डिंग लगाई गई हैं। इसके साथ ही सभी क्षेत्र के व्यापारियों के साथ संपर्क करके जनता कर्फ्यू में सहयोग मांगा गया है। 

सोशल मीडिया से बाजार बंदी की अपील
लखनऊ व्यापार मंडल के वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र ने बताया कि संगठन ने सोशल मीडिया के जरिए अपने पदाधिकारियों को इस मुहिम में जुटने की अपील की गई है। क्योंकि शनिवार को बाजार बंदी का फैसला एकतरह से जनता कर्फ्यू का पहला चरण मात्र था। असली तैयारी रविवार के लिए की गई है। संगठन ने दूध और दवा की दुकानें छोड़कर सभी दुकानों, प्रतिष्ठानों को बंद करने की तैयारी में जुटा हुआ है। 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close