राजनीतिक

जनता कर्फ्यू के दिन शाम 5 बजे लोगों ने बजाई तालियां, पीएम ने जताया जनता का आभार

Spread the love

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'जनता कर्फ्यू में भागीदारी के लिये प्रोत्साहित करने वालों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि इसको लेकर हर कोई अपनी-अपनी तरह से योगदान देने में जुटा है, लोगों का समर्थन जोरदार है और लोगों की सतर्कता एवं सावधानी से लाखों लोगों को मदद मिल सकती है। मोदी ने ट्विटर पर गीतकार प्रसून जोशी, गायिका मालिनी अवस्थी, लोक गायक प्रीतम भरतवाण, आर्थिक क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञ मोहनदास पई, अभिनेता आमिर खान, दीपिका पादुकोण सहित कुछ लोगों को टैग किया और उनके योगदान की सराहना की। प्रधानमंत्री ने कहा कि हममें से प्रत्येक कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई में एक अत्‍यंत मूल्यवान सैनिक है और इस बारे में सतर्क एवं सजग रहने से लाखों अन्य लोगों की भी बहुमूल्‍य मदद की जा सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि सड़कें बेशक सूनी-सूनी नजर आ रही हैं, लेकिन 'कोविड-19 से लड़ने का संकल्प हमारे मन-मस्तिष्‍क में पूरी तरह से भरा हुआ है। प्रधानमंत्री ने कहा, ''जनता कर्फ्यू में परिवार के साथ अच्छा समय बितायें, टेलीविजन देखें और कुछ अच्छा भोजन लें। आप सभी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मूल्यवान सैनिक हैं। आपके सतर्क और सावधान रहने से लाखों लोगों के जीवन को मदद मिल सकती है।

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लोक गायिका मालिनी अवस्थी को टैग करके लिखा, '' जनता कर्फ्यू को लेकर हर कोई अपनी-अपनी तरह से योगदान देने में जुटा है। लोक गायिका मालिनी अवस्थी जी अपने अंदाज में लोगों को प्रेरित कर रही हैं। इससे पहले अपने ट्वीट में मालिनी अवस्थी ने गीत गाकर जनता कर्फ्यू में शामिल होने और कोरोना को फैलने से रोकने का आह्वान किया। मालिनी अवस्थी ने अपने ट्वीट में कहा, '' डरना नहीं, मुस्कुराना है, मिलकर इसे अब हराना है। जनता कर्फ्यू के दिन घर में सुनिए और सुरक्षित रहिए। प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने न केवल कोरोना वायरस महामारी से जुड़ी आवश्‍यक जानकारियों का प्रचार-प्रसार करने, बल्कि उचित सावधानियां बरतने के लिए भी मीडिया बिरादरी की भूरि-भूरि प्रशंसा की है। उन्होंने आशा का संचार करने और सकारात्मकता का संदेश फैलाने के लिए भी मीडिया की सराहना की है। उन्होंने अपने 'जनता कर्फ्यू संदेश को फैलाने के लिए जानी-मानी हस्तियों की प्रशंसा की है। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा है, 'प्रख्यात हस्तियां कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 'रविवार को अपने-अपने घर में ही रहने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं। इस बारे में लोगों की ओर से मिल रहा समर्थन अत्‍यंत सशक्त एवं प्रभावकारी है। गीतकार प्रसून जोशी, अभिनेता आमिर खान और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को टैग करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि गणमान्य लोग कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में रविवार को घर में रहने के लिये प्रोत्साहित कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा, ''जनता कर्फ्यू को लोगों का समर्थन जोरदार है। मोहनदास पई के संदेश को टैग करते हुए मोदी ने लिखा, '' यह समय सामाजिक दूरी बनाने का है। डिजिटल भुगतान इस दिशा में आपको मदद करेगा । हम सुनें कि दिग्गज लोग किस तरह डिजिटल भुगतान अपनाने को कह रहे हैं। इससे पहले मोहनदास पई ने अपने ट्वीट में डिजिटल भुगतान पर जोर देते हुए कहा कि सुरक्षित रहें, सुरक्षित भुगतान करें। एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा कि जनता कर्फ्यू को लेकर लोक गायक प्रीतम भरतवाण जी ने एक अनोखा और बेहद सुरीला संदेश दिया है। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट के साथ लोक गायक प्रीतम भरतवाण के गीत का वीडियो भी जारी किया। प्रधानमंत्री ने क्रिकेट कोच माइक हेसन के ट्वीट पर कहा कि आप इस लिंक को देख रहे हैं। ऐसा लगता है कि लोग कोविड-19 को खत्म करने के लिये साथ आ गए हैं। उन्होंने एक व्यक्ति मनीष शुक्ला के क्नॉट प्लेस के वीडियो संबंधी ट्वीट पर कहा कि भारत के लोगों ने साथ आने का फैसला किया है। हम सभी कोविड-19 से मिलकर लड़ेंगे। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने बृहस्पतिवार को देश के नाम संबोधन में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में ''संयम और संकल्प का आह्वान करते हुए देशवासियों से रविवार को 'जनता कर्फ्यू का पालन करने को कहा था। उन्होंने टीवी पर प्रसारित करीब 30 मिनट के संबोधन में कोरोना वायरस के खतरे पर जोर देते हुए लोगों से घरों के भीतर रहने और जितना संभव हो सके उतना घर से काम करने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था कि दुनिया ने इतना गंभीर संकट पहले कभी नहीं देखा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close