देश

जनता कर्फ्यू का देशभर में दिख रहा असर

Spread the love

 नई दिल्ली
कोरोना वायरस को लेकर भारत समेत पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है। चीन से फैले इस लाइलाज महामारी कोविड-19 के मरीजों की संख्या भारत में लगाता बढ़ रही है। इसके वायरस के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से आज भारत में जनता कर्फ्यू लागू शुरू हो गया है और यह आज रात नौ बजे तक जारी रहेगा। कोरोना से बचाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 'जनता कर्फ्यू' की अपील करने के बाद देश में आज यानी रविवार को एक अभूतपूर्व बंद है। जनता कर्फ्यू के तहत देश में सुबह 7 बजे से लेकर रात नौ बजे तक लोग घरों में ही रहेंगे और इसका पालन करेंगे ताकि खतरनाक कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके। जनता कर्फ्यू के तहत लोगों से यह अपील की गई है कि वे स्वेच्छा से कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए घरों में ही रहें जबकि इस दिन सार्वजनिक परिवहन सेवा निलंबित कर दी जाएगी या इसमें कमी कर दी जाएगी और आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुकानों के अलावा अन्य सभी बाजार और दुकानें बंद रहेंगी।

पीएम मोदी की अपील के बाद मुख्यमंत्रियों और अन्य नेताओं ने पार्टी लाइनों से ऊपर उठते हुए लोगों से सुबह 7 से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने का आग्रह किया। बता दें कि संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए सामाजिक मेलजोल से दूरी बनाना जरूरी है क्योंकि कोरोना के मामले बढ़ गए हैं। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 315 हो गई है। तो चलिए जानते हैं कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में जनता कर्फ्यू से संबंधित सारे लाइव अपडेट्स…
 
– बिहार के बेतिया, पटना, हाजीपुर, महुआ, औरंगाबाद समेत कई जिलों में जनता कर्फ्यू का जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है। गुलजार रहने वाली सड़कें सुनसान दिख रही हैं।

– कानपुर में जनता कर्फ्यू का दिखा जबरदस्त असर
कानपुर में जनता कर्फ्यू का जबरदस्त असर दिखा। सुबह से ही लोग घरों से नहीं निकले। ज्यादातर परिवारों ने दूध ब्रेड जैसी वस्तुएं रात में ही खरीद ली थीं। 
ट्रेनें और रोडवेज सेवा ठप होने से सन्नाटा पसरा हुआ है। हाईवे से ट्रकों की आवाजाही भी न के बराबर है। यूपी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने भी जनता कर्फ्यू में सहयोग दिया है। अस्पतालों में इमरजेंसी को छोड़ दूसरी सेवाएं ठप हैं। इमरजेंसी में भी एक तरह से सन्नाटा है। सभी सरकारी अस्पतालों की इमरजेंसी में सुबह से कोई पेसेंट नहीं पहुंचा है।
 
– यूपी के फतेहपुर और फर्रुखाबाद में बाजार, स्टेशन, पेट्रोल पंप, सड़कें, पार्क सब खाली, केवल दूध ब्रेड मिले।
-जम्मू-कश्मीर में भी दिख रहा है जनता कर्फ्यू का असर। लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं और सड़कें खाली हैं।
 
-कोरोना वायरस के मद्देनजर जनता कर्फ्यू के दौरान रेलवे ने रात दस बजे तक सभी पैसेंजर ट्रेनें रद्द कर दी हैं। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का नजारा।
 उत्तर प्रदेश में जनता कर्फ्यू के दौरान मेरठ में सड़कें सुनसान दिखी।
 
– दिल्ली: रिंग रोड स्थित मजनू का टीला के पास बिल्कुल सन्नाटा पसरा हुआ है। जो लोग दिख रहे हैं पुलिस उन्हें फूल देकर घर जाने की प्रार्थना कर रही है। 
  
-दिल्ली: सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन के पुलिकर्मी जनता कर्फ्यू का समर्थन करने के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं और लोगों को फूल देकर घर वापल लौटने को कह रहे हैं। 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close