बिहारराज्य

गाजियाबाद: आइसोलेशन वार्ड में बिना पैंट घूम रहे तबलीगी जमात के मरीज, DM-SSP से शिकायत

Spread the love

 
गाजियाबाद 

दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में रहे लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने शुरू हुए तो पूरे देश में हड़कंप मच गया. यह खबर फैलते ही सभी राज्य सतर्क हो गए, क्योंकि हर प्रदेश से कई लोग जमात के उस कार्यक्रम में शामिल होने आए थे.

यूपी में भी ऐसे लोगों की पहचान की गई और उनमें से कुछ को आइसोलेशन में रखा गया जबकि कुछ को क्वारनटीन किया गया. गाजियाबाद के एक अस्पताल में भी जमात में शामिल कुछ लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था. लेकिन उनकी हरकतें सामान्य नहीं बताई जा रही हैं. शिकायत के आधार पर उन सभी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.
 

गाजियाबाद में जिला सरकारी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) ने घंटाघर कोतवाली में इस बारे में सूचना दी है. एमएमजी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने पत्र लिखकर शिकायत की कि आइसोलेशन वार्ड में रखे गए कोरोना वायरस के संभावित मरीज जो तबलीगी जमात से ताल्लुक रखते हैं वो वार्ड में बिना कपड़ों के घूमते रहते हैं.
 
जमाती के कोरोना वायरस संदिग्धों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

एमएमजी अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रोके गए तथाकथित लोगों द्वारा अश्लील हरकतें करने, सहयोग ना करने आदि के संबंध में मुकदमा पंजीकृत करने हेतु थानाध्यक्ष को शिकायत दी गई थी. उसी क्रम में थाना कोतवाली गाजियाबाद में अपराध संख्या 288/20 आईपीसी की धारा 354, 294, 509, 269, 270 और 271 के अंतर्गत पंजीकृत किया गया है.

नर्सों ने की थी जमाती मरीजों की शिकायत

इसके अलावा पत्र में यह भी लिखा गया है कि जमाती मरीज स्टाफ नर्स के सामने अश्लील गाने सुनते हैं और गंदे-गंदे इशारे करते रहते हैं. इतना ही नहीं डॉक्टरों और नर्सों से वो लोग बीड़ी और सिगरेट की मांग भी कर रहे हैं.
 
दरअसल, बताया जा रहा है कि आइसोलेशन में रखे गए उन जमाती मरीजों की शिकायत अस्पताल की कुछ नर्सों ने जिला अस्पताल के सीएमएस से की थी. जिसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी शिकायत दी है. वहीं इस शिकायत के बाद तबलीगी जमात से ताल्लुक रखने वाले मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है.
 
गृह मंत्रालय ने जमात में शामिल विदेशियों पर लिया एक्शन

तबलीगी गतिविधियों में शामिल पाए गए 960 विदेशी नागरिकों को गृह मंत्रालय ने ब्लैक लिस्ट कर दिया है. इसके साथ ही इन सभी विदेशी नागरिकों के वीजा भी रद्द कर दिए गए हैं, क्योंकि सभी टूरिस्ट वीजा पर भारत आए हुए थे. इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तबलीगी जमात के मामले में दिल्ली पुलिस और अन्य संबंधित राज्यों के पुलिस महानिदेशकों को विदेशी अधिनियम, 1946 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए 960 विदेशियों के विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close