देश

कोरोना से लड़ने के लिए केंद्र को 100 करोड़ देंगे वेदान्ता रिसोर्सेज लिमिटेड के अध्यक्ष

Spread the love

नई दिल्ली

वेदांत रिसोर्सेज लिमिटेड के कार्यकारी अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा है कि वे भारत को कोरोना से लड़ने के लिए 100 करोड़ रुपये देंगे।उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं इस महामारी से लड़ाई के लिए 100 करोड़ रुपये देने का वादा करता हूं #DeshKiZarooratonKeLiye के तहत हमने शपथ ली है। ये वो वक्त है जब हमारे देश को हमारी सबसे ज्यादा जरूरत है। कई लोगों को अस्थिरता महसूस हो रही है, मुझे खासकर रोज कमाने वाले दिहाड़ी मजदूरों की चिंता होती है। हम अपने हिस्से का योगदान तो कर ही सकते हैं।बता दें कि इससे पहले अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने कोरोनो वायरस महामारी से निपटने के लिए 10 देशों को आपातकालीन चिकित्सा आपूर्ति करने का वादा किया है। हालांकि जिन दस देशों को आपातकालीन चिकित्सा उपलब्ध कराने की बात जैक मा ने कही है उसमें भारत का नाम नहीं है। जैक मा ने जिन दस देशों का नाम लिया है उसमें भारत को छोड़कर अफगानिस्तान, बांग्लादेश, कंबोडिया, लाओस, मालदीव, मंगोलिया, म्यांमार, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका शामिल हैं। 

 

इन देशों को 1.8 मिलियन मास्क, 210,000 टेस्ट किट, 36,000 सुरक्षा के सूट, वेंटिलेटर और थर्मामीटर दिया जाएगा। कुछ दिनों पहले इटली में मेडिकल सप्लाई भेजने के बाद मा अब एशिया के देशों के लिए आगे आए हैं। जैक मा फाउंडेशन ने 17 मार्च को इतालवी रेड क्रॉस को चिकित्सा आपूर्ति सौंपी थी। इसके अलावा उन्होंने अफ्रीकी उपमहाद्वीप में चिकित्सा आपूर्ति भी भेजी थी। साथ में जैक मा ने अस्पतालों, डॉक्टरों और नर्सों से जुड़ी एक हैंडबुक साझा किया था।

 

उल्लेखनीय है कि कोरोना के भारत में दो दिन के भीतर 137 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 415 हो गई है। वहीं, मरने वालों की भी संख्या चार से बढ़कर सात हो गई है। संक्रमित लोगों में से कुल 41 विदेशी नागरिक हैं और सात लोगों की मौत हो चुकी है। मौत का नया मामला महाराष्ट्र, बिहार और गुजरात से सामने आया है। महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या दो हो गई है। अब तक दिल्ली, कर्नाटक और पंजाब में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। 24 अन्य को इलाज के बाद छुट्टी दे गई है।उधर स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, केवल महाराष्ट्र में 24 घंटे में 14 और संक्रमण के मामले बढ़े हैं। यहां अब तक 74 मामले सामने आ चुके हैं। इसके बाद केरल में 52 मामले में हैं जिनमें सात विदेशी नागरिक शामिल हैं। दिल्ली में 27 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिनमें एक विदेशी शामिल है जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 25 मामले सामने आए।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close