दिल्ली/नोएडाराज्य

कोरोना संदिग्ध घोषित हैं! घर में रहें वरना पुलिस ठोकेगी मुकदमा

Spread the love

 
नई दिल्ली

अगर आप कोरोना संदिग्ध हैं तो हिदायतों का पालन जरूर करें, वरना आपके ऊपर भी मुकदमा हो सकता है। कोरोना संदिग्धों को 14 दिन के लिए होम क्वारेंटाइन में रखा जा रहा है। प्रशासन घरों से न निकलने के लिए हिदायत दे रहा है, नोटिस लगा रहा है। दिल्ली में पिछले 48 घंटे के अंदर तीन ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें कोरोना संदिग्धों के खिलाफ एफआईआर करनी पड़ी।

इनमें एक रोहिणी का है, जो श्रीलंका से आया। प्रशासन ने नोटिस चस्पा किया। 14 दिन घर में रहने को कहा, मगर वह छत पर आ गया। बाकी दो मामले चांदनी महल से हैं। दुबई से आई महिला व बैंकॉक से आया युवक खुलेआम निर्देशों का उल्लंघन कर रहे थे। तीनों केस में पड़ोसियों ने मुकदमा दर्ज करवा दिया।

कोरोना संदिग्ध छत पर टहल रहा था, केस दर्ज
पुलिस के मुताबिक, रोहिणी जिले के विजय विहार थाने को एक शख्स ने कॉल की। बताया कि बिल्डिंग में रहने वाला पड़ोसी कोरोना संदिग्ध छत पर टहल रहा है। जिसकी वजह से बाकी लोग डरे-सहमे हुए हैं। फौरन मेडिकल स्टाफ को सूचना देकर लोकल पुलिस विजय विहार फेज 2, डी-ब्लॉक पहुंची। वहां 23 वर्षीय कोरोना संदिग्ध मिला। जांच पड़ताल में पता चला कि वह 18 मार्च को श्रीलंका से भारत वापस आया था।

दिल्ली सरकार के नॉर्थ वेस्ट जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 का संदिग्ध होने के कारण 18 मार्च से 1 अप्रैल तक होम क्वॉरेंटाइन की हिदायत दी थी। घर पर नोटिस भी चस्पा किया गया था। प्रशासन की तरफ से दिए गए आदेशों का उल्लंघन करते हुए अपने घर की छत पर घूम रहा था। कॉलर उसी बिल्डिंग में रहता है। उसे छत पर घूमता देख कॉल की गई। विजय विहार थाने की पुलिस ने संदिग्ध के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

कोरोना संदिग्ध महिला घर के बाहर घूम रही थी, केस दर्ज
चांदनी महल पुलिस के मुताबिक, कॉलर परिवार के साथ गली काले खां, कूचा चालान, दरियागंज में रहता है। पड़ोस में 21 मार्च को 32 साल की महिला दुबई से भारत लौटी थीं। दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट ने महिला को कोरोना संदिग्ध मानकर उसे 14 दिन के लिए 21 मार्च से 4 अप्रैल तक होम क्वॉरेंटाइन में रहने के लिए कहा है। बाकायदा महिला के घर के बाहर पोस्टर लगाकर पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी गई है।

कॉलर ने बताया कि शुक्रवार शाम को महिला खुलेआम मेन रोड पर घूमकर दूसरों की जान खतरे में डाल रही थी। सूचना पुलिस को दी। कुछ पड़ोसियों ने बताया कि महिला एक दिन पहले भी सड़क पर घूम रही थी। कॉलर की शिकायत पर पुलिस ने महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

कोरोना संदिग्ध बुलेट पर भर रहा था फर्राटे, केस दर्ज
चांदनी महल में ही कसील रोड, तुर्कमान गेट के पास शुक्रवार देर रात करीब एक बजे पुलिस ने बुलेट बाइक सवार युवक को पिकेट की ओर आते हुए देखा। बीट स्टाफ ने तुरंत युवक को रोक लिया। पूछताछ में पता चला कि वह 20 मार्च को ही बैंकॉक से दिल्ली आया था।

दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट ने इसे भी कोरोना का संदिग्ध मानकर 20 मार्च से 3 अप्रैल तक होम क्वॉरेंटाइन के लिए कहा था। लेकिन आरोपी ने खुलेआम निर्देशों की धज्जियां उड़ाकर दूसरों की जान को खतरे में डालने के अलावा सरकारी ओदश का पालन नहीं किया। उसके खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज किया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close