देश

कोरोना वॉरियर्स ने गाया- नए दौर में लिखेंगे मिलकर नई कहानी, हम हिंदुस्तानी…

Spread the love

 
भीलवाड़ा 

'छोड़ों कल की बातें, कल की बात पुरानी, नए दौर में लिखेंगे मिलकर नई कहानी… हम हिंदुस्तानी हम हिंदुस्तानी…' यह तराना गाते हुए कोरोना वॉरियर्स का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. यह वीडियो राजस्थान के भीलवाड़ा में कोरोना का इलाज कर रहे डॉक्टरों का है. कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे इन डॉक्टरों की महामारी को हराने की जिद को दुनिया सलाम कर रही है.

राजस्थान का भीलवाड़ा कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है. राज्य के आधे केस यहीं से हैं. यही वजह है कि कोरोना के खिलाफ जंग में यहां के डॉक्टरों की भूमिका काफी अहम हो जाती है. अब तक भीलवाड़ा में कोरोना के 18 मामले सामने आए हैं. जिले के 24 लाख से अधिक लोगों को निगरानी दायरे में रखा गया है.
 

भीलवाड़ा के जिला कलेक्‍टर राजेन्‍द्र भट्ट ने गुरुवार को कहा था कि अब तक जिले में 439 लोगों की जांच हुई, जिसमें से 18 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से दो संक्रमित रोगियां को जिला स्‍तर पर इलाज के बाद रिपोर्ट निगेटिव हो गई है. जिले में 6 हजार 445 व्‍यक्तियों को उनके घर पर होम क्‍वारनटीन रखा गया है.
 
भीलवाड़ा जिले की सीमा सील

संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए ब्रजेश बांगड हॉस्‍पिटल को सीज कर इसके एक किलोमीटर की परिधि को 0 मॉबोलिटी एरियां घोषित किया गया है. संक्रमण के कम्‍यूनिटी स्‍प्रेट को रोकने के लिए भीलवाड़ा जिले की सीमाओं को सील कर 13 चौकियां स्‍थापित की गई है. शहर में 332 सर्वें टीमों द्वारा 1 लाख 6 हजार 856 परिवारों के 5 लाख 33 हजार 786 सदस्‍यों के सर्वें किए गए. इसमें 149 हाईरिस्‍क और 3317 सामान्‍य रोगी पाए गए है.
 
बनाया जा रहा है क्वारनटीन बेड

भीलवाड़ा जिले में 133 रोगी विदेशों से भी आए थे. शहर के अतिरिक्‍त जिले के शहरी और ग्रामीणों क्षेत्र के लिए 1948 दलों ने 3 लाख 62 हजार 833 परिवारों के 18 लाख 55 हजार 44 व्‍यक्तियों का सर्वे किया है जो जिले की जनसंख्‍या का 75 फीसदी है. जिले में 4 हजार क्‍वारनटीन बेड स्‍थापित किए जा रहे है और 80 बेड का आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close