उत्तरप्रदेशराज्य

कोरोना पॉजिटिव कनिका कपूर के साथ पार्टी में शामिल हुए 198 लोगों का पता चला, अब Covid-19 टेस्ट कराने की तैयारी

Spread the love

 लखनऊ 
पूर्व सांसद अकबर अहमद उर्फ डंपी के भतीजे आदिल अहमद की पार्टी में शामिल हुए 198 लोगों की सूची पुलिस ने तैयार की है। इसमें कई लोगों के नमूने स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार दोपहर तक ले लिए थे। हालांकि कई लोगों के मोबाइल नम्बर न होने की वजह से पुलिस उनसे सम्पर्क नहीं कर सकी है। इन लोगों की तलाश में डीसीपी इटेंलीजेंस की टीम जुटी हुई है। कुछ व्यक्तियों के बारे में आदिल ही पूरी जानकारी पुलिस को दे रहा है।

एसीपी हजरतगंज और डालीबाग चौकी प्रभारी शनिवार को दोबारा डालीबाग स्थित डंपी के घर पहुंचे थे। इस घर में आठ लोग थे, जिन्हें शुक्रवार को ही घर में कोरनटाइन कर दिया गया था। इन लोगों को बाहर न निकलने की हिदायत दी गई थी। आदिल ने शुक्रवार को पार्टी में शामिल कई लोगों के नम्बर व कुछ फोटो एसीपी को व्हाटसएप किए थे। इस दौरान ही टेंट हाउस के दो और मॉकटेल के दो कर्मचारियों का पता कर पुलिस उनके घर गई थी। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने इनका भी सैम्पल लिया था।

पुलिस की रिपोर्ट में तीन पार्टी का जिक्र
इटेंलीजेंस रिपोर्ट में पुलिस ने लिखा है कि कनिका लखनऊ की तीन पार्टियों में शामिल हुई थी। पहली पार्टी 14 मार्च को डंपी के भतीजे की बर्थडे के उपलक्ष्य में थी। यह डंपी के आवास पर बने लॉन में हुई थी। इसी लॉन में दूसरे दिन दिल्ली के आदेश सेठ ने होली पर गेट टू गेदर रखा था। तीसरी पार्टी गौतमपल्ली स्थित लोकायुक्त संजय मिश्र के आवास पर हुई थी। इन तीनों में ही गायिका कनिका कपूर शामिल हुई थी। जितिन प्रसाद के घर पर भी एक पार्टी होने का मैसेज वायरल हुआ था। इस पर पुलिस अफसरों ने बताया कि जितिन प्रसाद के घर 15 मार्च को एक छोटी पार्टी हुई थी, लेकिन इसमें कनिका कपूर नहीं शामिल हुई थी। जितिन प्रसाद 14 मार्च को डंपी के घर हुई पार्टी में परिवार के साथ गए थे। जितिन प्रसाद ने भी परिवार के साथ खुद को आईसोलेट कर रखा है।

तीन टीमें पता लगा रही
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक डंपी की पार्टी में शामिल अन्य लोगों का पता लगाने के लिये पुलिस की तीन टीमें लगी हुई हैं। सर्विलांस की मदद ली जा रही है। इसके अलावा अब तक सम्पर्क में आये लोग भी पुलिस को कई जानकारियां दे रहे हैं। हजरतगंज पुलिस के मुताबिक पार्टी में शामिल 198 लोगों के नाम सामने आये है। 

लखनऊ से आई टीम ने जितिन प्रसाद का सैंपल लिया 
लखनऊ से शनिवार को आई स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के रक्त का नमूना लिया। कोरोना की आशंका के कारण जितिन प्रसाद ने इस वक्त शहर स्थित अपनी कोठी के एक कमरे में खुद क्वारंटाइन कर रखा है। सैंपल लेने के बाद टीम लखनऊ चली गई। अनुमान है कि शनिवार देर रात या रविवार को पता लग सकेगा कि जितिन कोरोना से सुरक्षित हैं या नहीं। जितिन के साथ ज्यादा समय तक रहने वाले पूर्व डीसीबी चेयरमैन भूपेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष रजनीश गुप्ता, पीआरओ शशिमोहन, ड्राइवर ने भी अपने आपको परिवार से अलग कर रखा है। इधर, शाहजहांपुर में जितिन प्रसाद से मुलाकात करने वाले अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की पहचान कर ली गई है। ये 50 से अधिक लोग हैं। एसडीएम सदर के पास उनकी सूची है। हर किसी का मोबाइल नंबर लेकर एसडीएम सदर वेद सिंह चौहान हालचाल ले रहे हैं।  

कनिका के संपर्क में आए लोगों में दहशत
बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर के संपर्क में आए लोग दहशत में हैं। वे जांच के लिए भटक रहे हैं। आरोप है कि लगातार सीएमओ के कंट्रोल रूम में फोन किया जा रहा है। वहां से कोई टीम जांच के लिए नहीं आ रही है। सिर्फ घर में आराम करने की सलाह दी जा रही है। कई लोग केजीएमयू जांच के लिए पहुंचे। जहां उन्हें बिना जांच लौटा दिया गया। केजीएमयू के एक डॉक्टर का परिवार भी कनिका के परिवार से किसी न किसी रूप में जुड़ा है। दो दिन पहले इस परिवार के सदस्यों ने कनिका के परिवारवालों से मुलाकात की थी, उनमें अभी तक किसी तरह के लक्षण नहीं मिले हैं। फिर भी वह जांच को लेकर सशंकित हैं।  

कनिका के खिलाफ कानपुर में नई एफआईआर दर्ज नहीं होगी 
सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ कानपुर में नई एफआईआर दर्ज नहीं होगी। लखनऊ में जो एफआईआर उनके खिलाफ दर्ज है, उसी में कानपुर की घटना को भी शामिल किया जाएगा। दोपहर में अधिकारियों ने बैठककर इस पर निर्णय ले लिया है। इसके अलावा शहर में सर्वे करने के लिए मौजूद डब्ल्यूएचओ और भारत सरकार की इंटीग्रेटेड सर्विलांस सिस्टम टीम के साथ भी पुलिस भौतिक मदद करने के लिए मौजूद रहेगी। 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close