अन्य खेलखेल

कोरोना को हराने के लिए वेंटिलेटर्स दान करेंगे फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो

Spread the love

लिस्बन
पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनके मैनेजर जॉर्ज मेंडिस कोरोनावायरस की लड़ाई में अपना योगदान देने के लिए मेडीरा स्वास्थ्य विभाग को पांच वेंटिलेटर्स दान करेंगे। लुसा समचार एजेंसी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मेडीरा स्वास्थ्य विभाग को कोविड-19 से लड़ने के लिए उपकरण दान प्राप्त होगा। ये दान मेडीरन फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और बिजनेसमैन जॉर्ज मेंडिस की ओर से मुहैया कराया जाएगा। वे पांच वेंटिलेर्स मुहैया कराएंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ये पांच वेंटिलेटर्स मिलने से स्वास्थ्य विभाग के पास कुल 99 वेंटिलेटर्स हो जाएंगे। पुर्तगाल के स्वास्थ्य निदेशालय की रिपोर्ट के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के अब तक 902 मामले सामने आ चुके हैं जबकि करीब 100 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनके एजेंट जार्ज मेंडेस कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए पुर्तगाल के अस्पतालों को तीन आईसीयू देंगे। पुर्तगाली स्टार के प्रवक्ता ने बताया कि वे यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल सेंटर ऑफ नॉर्दर्न लिस्बन को दो गहन चिकित्सा ईकाई (आईसीयू) देंगे, जिसमें प्रत्योक की क्षमता दस बिस्तर की होगी। वे सांटो एंटोनियो अस्पताल को भी एक यूनिट देंगे। पुर्तगाल में कोविड 19 के 2362 मामले सामने आए हैं और 30 से ज्यादा मौतें हो चुकी है। इसके अलावा क्रिस्टियानो रोनाल्डो और जॉर्ज मेंडिस ने भी लिस्बन और पोर्टो के अस्पतालों को 10-10 लाख यूरो की राशि दान की है।

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए बार्सिलोना में एक अस्पताल को 10 लाख यूरो दान दिया है। गोल डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, मेसी ने यह राशि अस्पताल क्लीनिक और जन अस्पताल को दिया है, जिसका कि खुद अस्पताल ने टि्वटर पर पुष्टि की है। मेसी के पूर्व बार्सिलोना मैनेजर पेप गार्डियोला ने भी बार्सिलोना स्थित एक एनजीओ को जरूरी मेडिकल चीजें खरीदने के लिए एक मिलियन यूरो दिया है।

मेसी और भारतीय कप्तान सुनील छेत्री सहित 28 पूर्व और मौजूदा फुटबॉलरों को फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा द्वारा कोविड 19 महामारी के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान में शामिल किया गया है। फीफा और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मिलकर कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू किया है, जिसमें ये मशहूर फुटबॉलर लोगों को इस भयानक बीमारी से बचाव के लिए पांच जरूरी कदम उठाने का अनुरोध कर रहे हैं।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close