भोपालमध्य प्रदेश

कोरोना के चलते कई ट्रेनें निरस्त

Spread the love

भोपाल।
कल रविवार को कोरोना से बचाव के लिए जनता कर्फ्यू के चलते रेलवे ने आज से ही अपनी कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। इनमें से कुछ गाड़ियां आज से 31 मार्च तक के लिए निरस्त की जा रही हैं। इनमें मुख्य रूप से शताब्दी एक्सप्रेस और भोपाल जयपुर सहित दर्जन भर ट्रेनें शामिल हैं। वहीं जनता कर्फ्यू की अवधि आज रात शनिवार रात 12 बजे से कल रविवार रात दस बजे तक के बीच देश के विभिन्न स्टेशनों से शुरु होने वाली गाड़ियों का संचालन बंद रहेगा। इससे कल भोपाल एक्सप्रेस निजामउद्दीन से नहीं चल सकेगी और रेवांचल भी रीवा से भोपाल के लिए नहीं चल सकेगी।

जनता कर्फ्यू के पालन ने रेलवे ने अपने जोन को जो निर्देश जारी किए हैं उनके तहत आज रात 12 बजे से कल रविवार की रात दस बजे तक उनके जोन के किसी स्टेशन से ओरिजनेट होने वाली ट्रेनों का संचालन बंद रखा जाएगा। भोपाल मंडल से इस समयावधि में अधिकांश ट्रेनों का संचालन हो सकेगा। मसलन आज रात भोपाल एक्सप्रेस, रेवांचल एक्सप्रेस और अमरकंटक एक्सप्रेस चूंकि रात बारह के पहले गंतव्य की ओर जाती हैं अत: इनका परिचालन जारी रखा जाएगा। लेकिन कल भोपाल के लिए चलने वाली निजामउद्दीन हबीबगंज भोपाल एक्सप्रेस और रेवांचल एक्सप्रस रीवा से नहीं चल सकेगी।

ये गाड़ियां रहेंगी बंद
हबीबगंज नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस, जबलपुर हबीबगंज जनशताब्दी एक्सप्रेस, कटनी बीना पैसेंजर, इटारसी प्रयागराज, प्रयाग राज से छिवकी, खजुराहो से इंदौर एक्सप्रेस, दरभंगा से एलटीटी, सिकंदराबाद से दानापुर,दानापुर से सिकंदराबाद 26 मार्च तक,  अहमदाबाद से दरभंगा, चैन्नई से छपरा एक्सप्रेस आगामी 31 मार्च तक निरस्त की गई हैं। वहीं हबीबगंज से अगरतला एक्सप्रेस को आंशिक निरस्त रखा गया है। इसी प्रकार जयपुर से भोपाल एक्सप्रेस, सिकंदराबाद से हजरत निजामउद्दीन दुरंतो और नांदेड-हजरत निजामउद्दीन को 31 मार्च तक निरस्त कर दिया गया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close