क्रिकेटखेल

कोरोनावायरस से लड़ने के लिए सचिन तेंदुलकर ने दान किए 50 लाख रुपये, बेरोजगारों को मुफ्त खाना दे रहे हैं अंपायर अलीम डार

Spread the love

नई दिल्ली
चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए 50 लाख रुपये दान दिए हैं।भारत के प्रमुख खिलाड़ियों में से यह अब तक सबसे बड़ी दान राशि है। कइयों ने अपनी तनख्वाह देने का ऐलान किया है जबकि कइयों ने चिकित्सा उपकरण दिए हैं।

पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार कोविड 19 महामारी के बीच बेरोजगारों को अपने रेस्टोरेंट में मुफ्त खाना खिला रहे हैं। पाकिस्तान में इन दिनों लॉकडाउन है, जहां 1000 से अधिक पॉजीटिव मामले सामने आए हैं। इस वायरस के कारण दुनियाभर में तीन अरब लोगों को घरों में बंद होना पड़ा है और इससे 21 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 100 परिवारों के लिए दी गई एक लाख की डोनेशन पर उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। इस बात से उनकी पत्नी साक्षी धोनी काफी नाराज हैं और उन्होंने एक ट्वीट भी किया है। धोनी ने कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन के दौरान दिहाड़ी मजदूरों के लिए एक लाख रुपये की मदद दी है, जिससे उन्हें कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। इस बात साक्षी ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। कोविड-19 महामारी (कोरोनावायरस संक्रमण) के बढ़ते खतरे के बीच तेंदुलकर ने लोगों से एक खास अपील की है। उन्होंने इस वीडियो में कहा है कि पॉजिटिव पाए लोगों के साथ अछूत व्यवहार नहीं करें, उन्हें प्यार दें।

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने कोरोना वायरस के लिए बनाए गए प्रधानमंत्री राहत कोष और गुजरात मुख्यमंत्री राहत कोष में 42 लाख रुपये की मदद देने का ऐलान किया है। दोनों राहत कोष में 21-21 लाख रुपये दिया जाएगा। एससीए ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने देश के नागिरकों से 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान घरों में ही रहने की अपील की है। इस समय फैली भयंकर बीमारी कोरोना वायरस के कारण भारतीय सरकार ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है। कपिल ने कहा कि घरों में रहकर लोग इस बीमारी को रोकने में अपना योगदान दे सकते हैं।

भारत के पूर्व क्रिकेटर और पश्चिम बंगाल के खेलमंत्री लक्ष्मीरतन शुक्ला ने कोविड 19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में तीन महीने की विधायक की तनख्वाह और बीसीसीआई की पेंशन देने का फैसला किया है। अब तक भारत में कोरोना वायरस के 735 मामले आ चुके हैं और पश्चिम बंगाल में दस मामले आए हैं जिनमें एक की मौत हो चुकी है।

पूरी दुनिया में इस समय कोरोना वायरस के चलते सभी क्रिकेट लीग और अन्य स्पोर्ट्स इवेंट रुके हुए हैं। इसके चलते सभी क्रिकेटर्स घर पर ही रुके हुए हैं। टाइम पास करने के लिए इस दौरान कई क्रिकेटर्स अपने फैंस के साथ ट्वीटर पर सवाल जवाब कर रहे हैं जिसमें काफी मजेदार बातें निकलकर सामने आ रही हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी ट्वीटर के माध्यम से अपने फैंस के सवालों के जवाब दिए हैं।
 
भारत के इकलौते ओलंपिक स्वर्ण पदक (व्यक्तिगत) विजेता अभिनव बिंद्रा ने कहा है कि कोविड 19 महामारी के चलते उनके दोनों संगठनों में स्टाफ में कटौती नहीं की जायेगी । कोविड 19 के चलते दुनिया भर में भारी मंदी की आशंका जताईजा रही है।
कोविड-19: मुश्किल घड़ी में अपनी टीम के साथ खड़े रहेंगे उद्यमी अभिनव बिंद्रा

ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल महासंघ ने कोरोना वायरस महामारी के चलते अपने 70 प्रतिशत स्टाफ को नौकरी से निकाल दिया। एफएफए के मुख्य कार्यकारी जेम्स जॉनसन ने कहा कि लॉकडाउन से राजस्व पर बुरा असर पड़ेगा, जिसमें रजिस्ट्रेशन फीस, प्रसारण से मिलने वाला राजस्व, प्रायोजन और टिकटों की बिक्री शामिल है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close